Manik Saha to take oath as Tripura CM on Wednesday

ये होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, पीएम मोदी के फैसले ने सबको चौंकाया…

ये होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, पीएम मोदी के फैसले ने सबको चौंकाया : This will be the new Chief Minister of Tripura, PM Modi's decision

Edited By :   Modified Date:  March 8, 2023 / 11:33 AM IST, Published Date : March 8, 2023/9:39 am IST

अगरतला । Manik Saha to take oath as Tripura CM on Wednesday त्रिपुरा में माणिक साहा की अगुवाई वाली मंत्रिपरिषद यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में बुधवार को पद और गोपनीयता की शपथ लेगी। त्रिपुरा में चुनाव बाद हुई हिंसा के विरोध में विपक्षी वामदल और कांग्रेस शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि साहा के नेतृत्व वाली मंत्रिपरिषद दिन में पद और गोपनीयता की शपथ लेगी। साहा राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेंगे।

यह भी पढ़े :  होली के दिन दर्दनाक हादसा: पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, 5 लोगों की मौत, कई गंभीर 

Manik Saha to take oath as Tripura CM on Wednesday  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहले ही त्रिपुरा पहुंच चुके हैं। भाजपा की त्रिपुरा इकाई के मुख्य प्रवक्ता सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘माणिक साहा विवेकानंद मैदान में राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।’’ मोदी के गुवाहाटी से यहां बुधवार को पूर्वाह्न 10 बजकर 35 मिनट पर पहुंचने का कार्यक्रम है।

Read More: Horoscope 8 March, होली के दिन चमक उठेगा इन 5 राशियों का भाग्य, जानें अपना राशिफल 

Manik Saha to take oath as Tripura CM on Wednesday  चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘बीते तीन दशकों में यह पहली बार है कि त्रिपुरा में किसी गैर वाम सरकार ने सत्ता में वापसी की है। हमें उम्मीद है कि दूसरी बार सत्ता में आई भाजपा सरकार जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेगी।’’ वर्ष 1988 में कांग्रेस-टीयूजेएस ने वाम दल को परास्त करके त्रिपुरा में सरकार बनाई थी, लेकिन यह गठबंधन वर्ष 1993 में वाम दल से हार गया। साठ सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में भाजपा ने 32 सीट पर जीत दर्ज की है, जबकि इसकी सहयोगी इंडिजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) को एक सीट मिली है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक