सड़क पर खड़ी गाड़ी की फोटो भेजने वालों को मिलेगा 500 का इनाम, केंद्रीय सड़क मंत्री गडकरी का बड़ा ऐलान |

सड़क पर खड़ी गाड़ी की फोटो भेजने वालों को मिलेगा 500 का इनाम, केंद्रीय सड़क मंत्री गडकरी का बड़ा ऐलान

send the photo get a reward of 500: न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गडकरी ने नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वह गलत तरीके से सड़कों पर गाड़ियां खड़ी करने की लोगों की आदत को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 17, 2022/10:18 am IST

send the photo get a reward of 500: नईदिल्ली, Jun 17, 2022। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि वह गलत तरीके से सड़कों पर गाड़ियां खड़ी करने वालों को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं। अगर कोई व्यक्ति गलत तरीके से सड़क पर खड़ी की गई गाड़ी की तस्वीर भेजता है, तो उसे 500 रुपये का इनाम मिलेगा। सरकार जल्द इस तरह का एक कानून लाने जा रही है। वहीं गलत तरीके से पार्किंग करने वाले व्यक्ति को 1,000 रुपये का जुर्माना देना होगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें :Delhi से Arrest Chhattisgarh के दो Gangster | Punjab के कारोबारी का मुसेवाला जैसा हश्र की दी थी धमकी

न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गडकरी ने नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वह गलत तरीके से सड़कों पर गाड़ियां खड़ी करने की लोगों की आदत को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं।

send the photo get a reward of 500: गडकरी ने कहा, “मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो व्हीकल खड़ी करेगा, उस पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं जो व्यक्ति गलत तरीके से व्हीकल खड़ी करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजेगा, उसे इसमें से 500 रुपये इनाम दिए जाएंगे। इस तरह पार्किंग का प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगा।”

यह भी पढ़ें :छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

मंत्री ने इस बात पर दुख जताया कि लोग अपनी गाड़ियों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते हैं। इसकी जगह वे सड़क पर अपनी गाड़ियां खड़ा करते हैं।

कुछ हल्के लहजे में उन्होंने कहा, “नागपुर में मेरे रसोइये के पास भी दो सेकेंड हैंड गाड़िया हैं। आज चार सदस्यों वाले परिवार के पास भी 6-6 कारें होती हैं। ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं क्योंकि हमने उनकी गाड़ियां खड़ी करने के लिए सड़कें बनाई हैं। कोई पार्किंग की जगह नहीं बनाता है, सभी सड़कों पर अपनी गाड़ियां खड़ी करते हैं।”