Three arrested, including founder of Freedom 251 smartphone, for threatening rape victim

रेप पीड़िता को धमकी देने का आरोप, फ्रीडम 251 स्मार्टफोन के संस्थापक समेत 3 गिरफ्तार

Three arrested, including founder of Freedom 251 smartphone, for threatening rape victim दुष्कर्म पीड़िता को धमकी देने के आरोप में फ्रीडम 251 स्मार्टफोन के संस्थापक समेत तीन गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 10, 2021/1:15 am IST

नई दिल्ली, नौ अक्टूबर (भाषा) दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन कहे जाने वाले फ्रीडम 251 के निर्माता सहित तीन लोगों को द्वारका में एक बलात्कार पीड़िता को कथित तौर पर एक साल तक धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- जगन्नाथ मंदिर में बच्ची से छेड़छाड़, पुलिस ने पुजारी को किया गिरफ्तार

आरोपियों की पहचान सुमित यादव, विनीत कुमार और मोहित गोयल के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार शामली के रहने वाले गोयल ने रिंगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की थी और केंद्र सरकार के ‘डिजिटल इंडिया’ कार्यक्रम के तहत सस्ती दरों पर स्मार्टफोन की पेशकश की थी तथा इस तरह के फोन का नाम फ्रीडम 251 रखा गया था।

पढ़ें- फेस एसिड.. जिन्हें त्वचा पर लगाने से 10-15 साल छोटी दिखेगी उम्र! जानिए

पुलिस ने कहा कि गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी के 48 मामले हैं और पूर्व में उसे गिरफ्तार भी किया गया था तथा बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

पढ़ें- सनकी, रेप से पहले महिलाओं को देता था तीन विकल्प, फिर करता था दरिंदगी.. आप बीती सुन खड़े हो जाएंगे रोंगटे

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग, बलात्कार के आरोपी से बदला लेना चाहते थे और उन्होंने कथित रूप से पीड़िता को धमकी दी। उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर यह मामला पिछले साल दिसंबर में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा इकाई को स्थानांतरित कर दिया गया था।

पढ़ें- 2 बच्चियों से रेप के एक आरोपी को फांसी तो दूसरे को अंतिम सांस तक जेल में रहने की सजा

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह मामला अगस्त 2020 में सामने आया जब द्वारका में एक व्यक्ति द्वारा कथित रूप से बलात्कार की शिकार एक महिला ने शिकायत के साथ पुलिस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि आरोपी उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहा है।