पानीपत में विरोधी गिरोह के सदस्यों की हत्या में शामिल तीन गैंगस्टर दिल्ली से गिरफ्तार |

पानीपत में विरोधी गिरोह के सदस्यों की हत्या में शामिल तीन गैंगस्टर दिल्ली से गिरफ्तार

पानीपत में विरोधी गिरोह के सदस्यों की हत्या में शामिल तीन गैंगस्टर दिल्ली से गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 13, 2022/8:57 pm IST

नयी दिल्ली, 13 नवंबर (भाषा) हरियाणा के पानीपत में भूमि विवाद में विरोधी गिरोह के सदस्य की हत्या करने के आरोप में तीन गैंगस्टर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपियों की पहचान अर्जुन पंडित (22), अक्षय शर्मा (22) और रविशंकर शर्मा (26) के तौर पर हुई है। सभी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के निवासी हैं।

पुलिस ने बताया कि पानीपत निवासी अंकित नाम के शख्स ने पिछले सोमवार को एक शिकायत देकर आरोप लगाया था कि उसके करीबी रिश्तेदार ललित त्यागी की कुछ हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस शिकायत के आधार पर ये गिरफ्तारियां की गई हैं।

उन्होंने कहा कि यह घटना तब हुई जब ललित यमुना नदी में नहा रहा था और बंटी (अंकित का रिश्ते का भाई) पास के एक खेत में ट्रैक्टर चला रहा था।

पुलिस ने बताया कि हमलावर उनके खेत में आए और ललित और बंटी पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी।

पुलिस के मुताबिक, ललित के सीने और जांघों पर गोलियां लगी और उसकी अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

अपराध शाखा के विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने कहा कि शनिवार को तीन आरोपियों को यहां करावल नगर रोड से मुखबीर की सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों ने पुलिस को कथित रूप से बताया है कि वे काला पंडित गिरोह के सदस्य हैं जो उत्तर प्रदेश और हरियाणा के सीमावर्ती जिलों में सक्रिय है और वे भूमि विवाद में उलझे हुए लोगों को निशाना बनाते हैं।

पुलिस के मुताबिक, उनके गिरोह के सरगना मोहित प्रधान ने पानीपत के समालखा में एक प्लॉट खरीदा था और इसका ललित से भूमि विवाद था। ललित अपने गांव के पूर्व सरपंच की हत्या के मामले में जेल में आठ साल गुजारने के बाद हाल में रिहा हुआ था।

विवादित भूमि यमुना के डूब क्षेत्र में थी। पुलिस के मुताबिक, विवाद जमीन पर कब्जे और वहां खेती करने को लेकर था।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बारे में समालखा थाने को सूचित कर दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच राइफल, चार देसी कट्टे और 23 कारतूस बरामद किए हैं।

भाषा नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)