नोएडा में पुलिस मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश गिरफ्तार |

नोएडा में पुलिस मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश गिरफ्तार

नोएडा में पुलिस मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : October 13, 2021/9:43 am IST

नोएडा, 13 अक्टूबर (भाषा) थाना सेक्टर 39 पुलिस ने कार में लिफ्ट देकर राहगीरों से लूटपाट करने वाले एक गिरोह के तीन बदमाशों को बुधवार तड़के मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से चलाई गई गोली दो बदमाशों के पैर में लगने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर में कुछ दिनों से कार में लिफ्ट देकर लूटपाट करने की कई वारदातें हो रही थी। उन्होंने बताया कि बदमाशों की तलाश के लिए थाना सेक्टर 39 के थानाध्यक्ष राजीव बालियान के नेतृत्व में एक पुलिस टीम बनाई गई थी। सिंह ने बताया कि बुधवार तड़के थाना सेक्टर 39 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर एक कार को चेकिंग के लिए रोका लेकिन कार में सवार बदमाश भागने लगे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पीछा कर कार को रोक लिया। कार में सवार बदमाशों ने नीचे उतर कर पुलिस पार्टी पर गोली चलानी शुरू कर दी और वहां से भागने लगे।

अपर उपायुक्त ने बताया कि पुलिस की तरफ से जवाबी कार्रवाई में चलाई गई गोली दो बदमाशों- पुष्पेंद्र और जावेद के पैर में लगी। साथ ही बताया कि इनका एक साथी अरुण उर्फ अन्नी मौके से भागने में कामयाब हो गया था लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

सिंह ने बताया कि इन बदमाशों के पास से फर्जी नंबर प्लेट लगी एक आई-10 कार, तीन देसी तमंचे कारतूस तथा लूटा हुआ मोबाइल फोन और 47 हजार रुपये नगद बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने 16 सितंबर को मैनपुरी जनपद जा रहे पिता पुत्र को कार में लिफ्ट देकर उनसे एक लाख से ज्यादा की नकदी लूट ली थी। उनके साथ मारपीट कर बदमाशों ने उनका एटीएम कार्ड ले लिया था। एटीएम कार्ड से भी बदमाशों ने 50 हजार रुपये निकलवा लिए थे।

अपर उपायुक्त ने बताया कि इन बदमाशों ने कार में लिफ्ट देकर कई लोगों से लूटपाट करने का जुर्म स्वीकार किया है। ये बदमाश इससे पहले भी कई बार जेल जा चुके हैं।

भाषा सं नेहा

नेहा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)