पूरे देश में आज से 7 दिनों के लिए लॉकडाउन…स्कूल-कॉलेज भी बंद…पीएम मोदी की बैठक में फैसला? जानिए क्या है वायरल दावे की हकीकत

पूरे देश में आज से 7 दिनों के लिए लॉकडाउन...स्कूल-कॉलेज भी बंद...1 Total Lockdown in Across India From Today School-Colleges Also Close?

Edited By: , March 21, 2022 / 07:13 PM IST

नई दिल्ली: Lockdown in Across India कोरोना की तीसरी लहर से अभी लोगों को थोड़ी राहत मिली ही थी कि दुनिया के कई देशों में एक बार फिर संक्रमण ने तबाही मचानी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पूरी दुनिया में पिछले 24 घंटे के भतीर 11 लाख से अधिक नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं, 2917 लोगों की कोरोना से मौत दर्ज की गई है। कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में बढ़ोतरी होने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी फर्जी दावों की एक बार फिर से बाढ़ आने लगी है।

Read More: अब ऑस्ट्रेलिया में भी होगा DD News, DD India की ब्रॉडकास्टिंग, दोनों देशों के संबंधों में आएगी मजबूती

Lockdown in Across India एक ऐसा ही मैसेज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि 21 मार्च से 7 दिनों के भारत बंद रहेगा यानि लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान स्कूल कॉलेज भी बंद रहेंगे। इस वायरल मैसेज में यह भी दावा किया जा रहा है कि यह फैसला पीएम मोदी की बैठक में लिया गया है।

Read More: जीजा को साली के साथ इस हाल में देखकर बौखलाया ससुर, परिवार के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

वहीं, इस वायरल मैसेज पर भारत सरकार की संस्था #PIBFactCheck ने संज्ञान लिया है और मैसेज के जरिए किए गए दावों की जांच की है। जांच के बाद यह पाया है कि इस मैसेज के ​जरिए किए गए दावे फर्जी हैं। सरकार ने ऐसी कोई भी घोषणा नहीं की है।

Read More: एन बीरेन सिंह दूसरी बार बने मणिपुर से सीएम, 5 मंत्रियों ने ली भी शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई