ट्रेरर फंडिंग केस, श्रीनगर और दिल्ली के 9 ठिकानों पर NIA का छापा, ट्रस्ट और एनजीओ पर शिकंजा | Trainer funding case, NIA raids on 9 locations in Srinagar and Delhi

ट्रेरर फंडिंग केस, श्रीनगर और दिल्ली के 9 ठिकानों पर NIA का छापा, ट्रस्ट और एनजीओ पर शिकंजा

ट्रेरर फंडिंग केस, श्रीनगर और दिल्ली के 9 ठिकानों पर NIA का छापा, ट्रस्ट और एनजीओ पर शिकंजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 29, 2020/5:19 am IST

नई दिल्ली। टेरर फंडिंग मामले में श्रीनगर और दिल्ली में NIA ने कुल 9 जगहों पर छापेमारी कर रही है। दिल्ली और श्रीनगर में जिन 9 नौ स्थानों पर छापेमारी की है, उसमें छह एनजीओ और बाकी ट्रस्ट हैं। इनमें फलाह-ए-आम ट्रस्ट, चैरिटी एलायंस, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन, जेके यतेम फाउंडेशन, साल्वेशन मूवमेंट और जे एंड वॉयस ऑफ विक्टिम्स नाम शामिल शामिल हैं।

पढ़ें- अभिनंदन को जानें दें, हिंदुस्तान रात 9 बजे करने वाला है अटैक.. पाकिस्तानी सांसद का वीडियो वायरल

एनआईए ने धर्मार्थ कार्यों के वास्ते जुटाए गए धन को ट्रस्ट और एनजीओ के जरिए जम्मू कश्मीर में ‘अलगाववादी गतिविधियों’ में इस्तेमाल करने के एक मामले में छापेमारी कर रही है। एनआईए ने एक बयान में कहा कि छापे के दौरान दोष साबित करने वाले कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किए गए हैं।

पढ़ें- ज्वेलर्स शॉप में चोरों का धावा, 13 लाख रुपए के सोने…

एनआईए के मुताबिक, खुर्रम परवेज (जम्मू-कश्मीर कोअलिशन ऑफ सिविल सोसाइटी के समन्वयक), उनके सहयोगी परवेज अहमद बुखारी, परवेज अहमद मट्टा और बेंगलुरु में सहयोगी स्वाति शेषाद्रि और ‘एसोसिएशन ऑफ पैरेंट्स ऑफ डिसैपियर्ड पर्सन्स’ की अध्यक्ष परवीना अहंगर के परिसरों की तलाशी ली गई।

पड़ें- अभिनंदन को जानें दें, हिंदुस्तान रात 9 बजे करने वाला है अटैक.. पाकिस्तानी सांसद का वीडियो वायरल

बयान में कहा गया कि एनजीओ एथ्राउट और जीके ट्रस्ट के कार्यालयों की भी तलाशी ली गई। एजेंसी ने एक बयान में कहा कि बुधवार को एनआईए ने श्रीनगर और बांदीपुरा में 10 स्थानों पर और बेंगलुरु में एक स्थान पर कुछ तथाकथित गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों से संबंधित एक मामले में छापे मारे जो धर्मार्थ कार्यों के नाम पर भारत और विदेशों से पैसे जुटा रहे थे।