Trains on Diwali

Trains on Diwali: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी.. त्योहारी सीजन पर शुरू हुई ये स्पेशल ट्रेनें, फटाफट कर लें बुक

Trains on Diwali: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी.. रेलवे ने दिवाली को देखते हुए रेल यात्रियों के लिए 34 स्पेशल ट्रेन शुरू की है।

Edited By :   Modified Date:  October 23, 2023 / 10:46 AM IST, Published Date : October 23, 2023/10:44 am IST

Trains on Diwali: त्योहारी सीजन की शुरूआत हो चुकी है। ऐसे में कई ऐसे लोग है जो त्योहारों पर अपने घर या गांव जाते हैं। लेकिन, त्योहारों के चलते या तो उनका टिकट कंफर्म नहीं हो पाता या तो फिर चिकट ही नहीं मिल पाती। अगर आप भी इश तरह की परेशानियां झेलते हैं तो ये खबर आपके लिए बड़े काम की है। रेलवे ने दिवाली को देखते हुए रेल यात्रियों के लिए 34 स्पेशल ट्रेन शुरू की है।

Read more: Garba Night 2023: गरबा खेलने के दौरान 13 साल के बच्चे सहित 10 लोगों की हार्ट अटैक से मौत, मची अफरातफरी


18 अक्टूबर से 11 दिसंबर तक मिलेगी सुविधा

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने बताया कि त्योहार के दौरान बढ़ी मांग के चलते अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। 34 स्पेशल ट्रेन के अलावा मौजूदा 69 ट्रेन में अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे। ये स्पेशल ट्रेन 18 अक्टूबर से 11 दिसंबर के बीच 377 फेरे लगाएंगी। इनमें से 351 फेरे देश के पूर्वी हिस्से की ओर और 26 फेरे उत्तरी क्षेत्र की ओर लगाने वाली स्पेशल ट्रेन होंगी।

Read more: Sheopur News: बाल-बाल बचे श्रद्धालु, दुर्गा पंडाल में अचानक लगी आग, भागकर बचाई अपनी जान 

इन रूट्स पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

ये विशेष ट्रेन देश भर के प्रमुख गंतव्यों जैसे दिल्ली, नई दिल्ली, आनंद विहार, पटना, छपरा, जोगबनी, सहरसा, जयनगर, कटिहार, गुवाहाटी, दरभंगा, गोरखपुर, वाराणसी, बरौनी, रक्सौल, मुजफ्फरपुर, गया, लखनऊ, कोलकाता, श्री माता वैष्णो देवी कटरा, अमृतसर, सहारनपुर और अंबाला को जोड़ेगी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें