तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उत्तर बंगाल विवि में राज्यपाल को दिखाए काले झंडे |

तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उत्तर बंगाल विवि में राज्यपाल को दिखाए काले झंडे

तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उत्तर बंगाल विवि में राज्यपाल को दिखाए काले झंडे

:   Modified Date:  June 28, 2023 / 12:42 PM IST, Published Date : June 28, 2023/12:42 pm IST

कोलकाता, 28 जून (भाषा) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई, तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) के सदस्यों ने सिलिगुड़ी में उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय परिसर (यूएनबी) में बुधवार को काले झंडे दिखाए।

राज्यपाल के काफिले के परिसर में प्रवेश करते ही टीएमसीपी के सदस्यों ने ‘वापस जाओ’ के नारे भी लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि बोस राजभवन से ‘समानांतर प्रशासन चला रहे हैं’ और इसलिए वे उनकी यात्रा का विरोध कर रहे हैं।

एक विद्यार्थी ने कहा, ‘‘हम इस राज्यपाल को आज की बैठक करने की अनुमति देने के लिए तैयार नहीं हैं क्योंकि वह एक चुनी हुई सरकार को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। वह ऐसा कैसे कर सकते हैं? वह राजभवन से समानांतर प्रशासन चलाने की कोशिश कर रहे हैं। वह कुलपतियों की नियुक्ति में भी सरकार को अंधेरे में रख रहे हैं… ऐसा नहीं चल सकता।’’

बोस जब विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश कर रहे थे तब टीएमसीपी के सदस्यों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और वे तख्तियां भी लहराईं जिस पर ‘वापस जाओ’ के नारे लिखे थे। हालांकि मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था।

संपर्क करने पर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस बाबत किसी को न गिरफ्तार किया गया है और न ही हिरासत में लिया गया है लेकिन ‘‘हम मामले को देख रहे हैं’’।

अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया, ‘‘हम मामले की जांच कर रहे हैं। हम देख रहे हैं कि सुरक्षा में यह चूक कैसे हुई।’’

बोस बंगाल में सभी राज्य संचालित विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति हैं। वह यूएनबी परिसर में राज्य के उत्तरी जिलों के विश्वविद्यालयों के 13 कुलपतियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। राज्यपाल बंगाल के उत्तरी जिलों की चार दिवसीय यात्रा पर हैं।

भाषा नोमान ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)