दिल्ली उच्च न्यायालय में दो न्यायाधीशों ने शपथ ली |

दिल्ली उच्च न्यायालय में दो न्यायाधीशों ने शपथ ली

दिल्ली उच्च न्यायालय में दो न्यायाधीशों ने शपथ ली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 11, 2021/3:27 pm IST

नयी दिल्ली, 11 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय में दो नए न्यायाधीशों ने सोमवार को पद की शपथ ली, जिसके बाद न्यायाधीशों की कुल संख्या 31 हो गई है।

मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल ने न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा और न्यायमूर्ति चंद्रधारी सिंह को पद की शपथ दिलाई। उन्हें पांच अक्टूबर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय से दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में स्थानांतरित किया गया था।

नई नियुक्तियों के बाद उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या 31 हो गई है जबकि उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों के 60 पद स्वीकृत हैं।

न्यायमूर्ति वर्मा को अक्टूबर 2014 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया था और उन्होंने फरवरी 2016 में स्थायी न्यायाधीश के रूप में शपथ ली थी।

न्यायमूर्ति सिंह को सितंबर 2017 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था और उन्होंने सितंबर 2019 में स्थायी न्यायाधीश के तौर पर शपथ ली थी।

प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण की अध्यक्षता वाले उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम ने 16 सितंबर की बैठक में उच्च न्यायालयों के 17 न्यायाधीशों के तबादले की सिफारिश की थी जिनमें न्यायमूर्ति वर्मा और न्यायमूर्ति सिंह भी शामिल हैं।

भाषा

नोमान अनूप

अनूप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)