Two Lady Dies in Mahendranath Temple Stampede during Jalabhishek

भोलेनाथ के दरबार में जलाभिषेक के दौरान मची भगदड़, दो महिलाओं की मौत, कई घायल

भोलेनाथ के दरबार में जलाभिषेक के दौरान मची भगदड़! Two Lady Dies in Mahendra nath Temple due to Stampede during Jalabhishek

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 18, 2022/11:37 am IST

सिवान: Mahendranath Temple Stampede  कोरोना संक्रमण के दो साल के दौर के बाद इस साल सावन में मंदिरों के पट भक्तों के लिए खोल दिया गया है। दो साल बाद सावन में भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए भक्तों की भीड़ मड़ रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि बिहार के सिवान जिले स्थित बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ के चलते भगदड़ गया, जिससे दो महिलाओं की मौत हो गई। वहीं, कई अन्य भक्त भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद मंदिर परिसर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

Read More: ‘बेटी पर बुरी आत्मा का साया है…’, झाड़ फूंक करने आए तांत्रिक ने मां के सा​मने ही बेटी के साथ किया ये काम

Mahendranath Temple Stampede  यह घटना सिसवन प्रखंड के बाबा महेंद्रनाथ धाम प्रसिद्ध मंदिर में जलाभिषेक के दौरान हुई। दरअसल, मंदिर में कोरोना काल के बाद पहली बार सावन के सोमवार पर अल सुबह से ही भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। इस बीच, शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के लिए धक्का-मुक्की होने लगी और फिर भगदड़ मच गई।

Read More: सावन महीने में नदी किनारे प्रकट हुए भगवान भोलेनाथ, दर्शन कर लोगों ने लिया आशीर्वाद 

बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं की इसी भागदौड़ में कुछ महिलाएं जमीन पर गिर पड़ीं और उन्हें उठने का मौका तक नहीं मिला। पैरों से दबने-कुचलने के चलते दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य दो बुरी तरह घायल हो गईं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Read More: अनियंत्रित होकर नदी में गिरी बस, 40 यात्री थे सवार, भारी बारिश के बाद उफान पर है नदी

कोरोना काल में श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खुला नहीं था। दो साल बाद अब सावन के पहले सोमवार को मंदिर में जलाभिषेक के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी और हादसा हो गया। अब इसको लेकर लोगों ने प्रशासन पर बदइंतजामी के आरोप लगाए हैं।

Read More: राष्ट्रपति चुनाव : वोटिंग प्रक्रिया जारी, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित इन विधायको ने डाला वोट