Two H3N2 influenza patients found in Jharkhand

इस राज्य में मिले एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के दो मरीज, अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य सचिव ने दी जानकारी…

इस राज्य में मिले एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के दो मरीज : Two patients of H3N2 influenza found in this state, Additional Chief Health Secretary informed...

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 11:53 PM IST, Published Date : March 19, 2023/10:04 pm IST

रांची । झारखंड में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के दो मामले सामने आए हैं वहीं पांच लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रशासन ने रविवार को बताया कि राज्य में रांची और जमशेदपुर में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के एक-एक मामले सामने आए हैं।झारखंड के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य अरुण कुमार सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि राज्य में कोविड के बढ़ते संक्रमण और पहली मिले एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के संक्रमण को देखते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गये हैं और एक बार फिर कोविड के नमूनों की जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है।

यह भी पढ़े :  ब्लैक बिकनी में प्रणति राय प्रकाश ने स्विमिंग पूल में लगाई आग, किलर पोज देख धक-धक कर उठेगा दि

झारखंड में फिलहाल कोविड के पांच मामले हैं। जिनमें देवघर में झारखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा दे रहा एक छात्र भी शामिल है। परीक्षा पर बीमार हुए छात्र के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और उसे पृथकवाक में रखा गया है। प्रशासन ने बताया कि जमशेदपुर और रांची में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के एक—एक संक्रमण के मामले में पहली बार सामने आये हैं। दोनों ही स्थानों पर मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़े :  बारिश ने मचाई तबाही, किसान हुए परेशान, फसल हुई बर्बाद…

सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के नये मामले मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है और राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों और जिला अस्पतालों को ‘विशेष कोविड वार्ड’ तैयार रखने को कहा गया है। प्रशासन ने लोगों से सार्वजनिक जगहों पर एहतियातन मास्क और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। झारखंड में कोरोना की पहली और दूसरी लहर में कुल 5,332 लोगों की मौत हुई थी।

यह भी पढ़े :  इन राशियों पर बरसेगी भगवान भोलेनाथ की कृपा, जातक धन प्राप्ति कर हो जाएंगे मालामाल