संपत्ति विवाद में घर में आग लगाए जाने से दो युवकों की मौत |

संपत्ति विवाद में घर में आग लगाए जाने से दो युवकों की मौत

संपत्ति विवाद में घर में आग लगाए जाने से दो युवकों की मौत

:   Modified Date:  March 20, 2024 / 01:26 PM IST, Published Date : March 20, 2024/1:26 pm IST

कानपुर (उप्र), 20 मार्च (भाषा) रिश्तेदारों के साथ कथित संपत्ति विवाद को लेकर मकान में आग लगाने से दो चचेरे भाइयों की झुलसने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना सेन पश्चिम पारा थाना अंतर्गत लशिगवां गांव में बुधवार की सुबह घटी।

अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) हरीश चंदर ने कहा कि यह घटना उस समय घटी जब ये युवक गहरी नींद में थे। मृतकों की पहचान अनिल सिंह (23) और उसके चचेरे भाई राज (22) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि अनिल के मकान से आग की तेज लपटें उठते देख पड़ोसियों ने पुलिस को इस बारे में सूचित किया। स्थानीय पुलिस फायर ब्रिगेड के साथ तुरंत मौके पर पहुंची और अनिल एवं राज को मृत पाया। मकान के भीतर खड़ी मोटरसाइकिल भी बुरी तरह से जल चुकी थी।

उन्होंने कहा कि परिजनों का आरोप है कि इस घटना की वजह रिश्तेदारों के साथ संपत्ति को लेकर विवाद हो सकती है। इस संबंध में पुलिस को अभी तहरीर मिलनी बाकी है। घटनास्थल से शराब की बोतलें और गिलास भी पाए गए हैं।

चंदर ने कहा, “पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इस हत्या के पीछे संपत्ति विवाद और पारिवारिक झगड़े सहित सभी संभव दृष्टिकोण तलाशने के निर्देश दिए गए हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।”

भाषा- सं राजेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)