Udaipur Kanhaiya Lal Murder case killer had threatened 10 days ago

Udaipur Kanhaiya Lal Murder case: हत्यारे ने 10 दिन पहले दी थी धमकी, ‘सिर कलम करने के बाद अपलोड करूंगा Video’

Udaipur Kanhaiya Lal Murder case: राजस्थान के उदयपुर में 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में बेटे की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने की...

Edited By: , June 28, 2022 / 11:24 PM IST

Udaipur Kanhaiya Lal Murder case: राजस्थान के उदयपुर में 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में बेटे की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने की सजा पिता को भुगतना पड़ा। हत्यारों ने टेलर कन्हैया लाल की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। इस मामले के बाद पूरे देशभर में उबाल है। जगह-जगह लोग विरोध कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। उदयपुर में एक टेलर की दिनदहाड़े हत्या के बाद हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। पुलिस ने उदयपुर जिले में इंटरनेट बंद कर दिया है। कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हत्या में शामिल रियाज मोहम्मद का एक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो रियाज ने घटना से करीब 10 दिन पहले 17 जून को बनाया है।

वीडियो में रियाज मोहम्मद कहता है, ‘ये वीडियो मैं जुमे के दिन बना रहा हूं। 17 (जून) तारीख है। इस वीडियो को उस दिन वायरल करूंगा, जिस दिन अल्लाह की शान में गुस्ताखी करने वाले शख्स का सिर कलम कर दूंगा। बताया जा रहा है कि कन्हैयालाल ने 18 जून को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इस दिन ही कन्हैयालाल के मोबाइल पर Whatsapp स्टेट्स डाला गया। पोस्ट डालने के बाद ही उन्हें धमकियां मिलने लगीं। आज (28 जून) की दोपहर 3 से 3।30 के बीच आरोपी टेलर की दुकान पर आए।

यह भी पढ़ें : nupur sharma supporter murder case: पोस्ट के बाद से मिल रही थी जान से मारने की धमकी, नामजद रिपोर्ट भी कराई थी दर्ज, फिर भी पुलिस ने बरती लापरवाही, देखें इस हत्या का वीडियो 

पहले कन्हैयालाल को बातचीत में उलझाया। फिर कहा, कपड़े का नाप देना है। नाप देते वक्त जैसे ही कन्हैयालाल पलटे पीछे से आरोपियों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। कन्हैयालाल की मौके पर मौत हो गई। वारदात के बाद धानमंडी और घंटाघर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को एमबी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया।

वीडियो वायरल किया तो एक्शन

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून हवासिंह घुमरिया ने लोगों से उदयपुर हत्याकांड के वीडियो को वायरल करने से बचने की अपील की है। उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। अतिरिक्त महानिदेशक जंगा श्रीनिवास एवं दिनेश एमएन, डीआईजी आरपी गोयल और राजीव पचार की तैनाती की गई है। इसके अलावा 30 आरपीएस और 5 आरएसी की कंपनी उदयपुर में तैनात की गई हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों के अलावा किसी और का नाम सामने आता है तो उसे भी अरेस्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : udaipur nupur sharma supporter murder case: कन्हैयालाल के हत्यारों ने चाकू लहराकर PM मोदी को दी धमकी, कहा- ‘अब तुम्हारी बारी’!

कई इलाकों में इंटरनेट बंद

पुलिस के मुताबिक धानमंडी थाना क्षेत्र में हुई घटना के बाद उदयपुर के धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भूपालपुरा एवं सवीना पुलिस थाना क्षेत्रों में आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया है। यहां आगामी आदेश तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

यह भी पढ़ें : नूपुर शर्मा के समर्थक का गला काटा, कपड़े का नाप देने के बहाने आए थे हत्यारे, हत्या का VIDEO भी बनाया 

 

#HarGharTiranga