उल्फा (आई) ने ओआईएल का अगला सीएमडी स्थानीय व्यक्ति को नहीं बनाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी |

उल्फा (आई) ने ओआईएल का अगला सीएमडी स्थानीय व्यक्ति को नहीं बनाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी

उल्फा (आई) ने ओआईएल का अगला सीएमडी स्थानीय व्यक्ति को नहीं बनाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 10, 2022/5:13 pm IST

गुवाहाटी, 10 मार्च (भाषा) प्रतिबंधित उल्फा (इंडिपेंडेंट) समूह ने बृहस्पतिवार को चेतावनी दी कि यदि सार्वजनिक क्षेत्र की महारत्न कंपनी ऑइल इंडिया लिमिटेड (ओआईएल) के अगले अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) पद पर किसी स्थानीय व्यक्ति को नहीं नियुक्त किया गया तो वह कार्रवाई करेगा।

सार्वजनिक उपक्रम चयन बोर्ड (पीईएसबी) ने बुधवार को मिनरल एक्सप्लोरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड के सीएमडी रंजीत रथ को ओआईएल का सीएमडी बनाने की सिफारिश की थी। यह उपक्रम पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अधीन आता है।

उल्फा (आई) के अध्यक्ष परेश बरुआ ने मीडिया को ईमेल से भेजे बयान में कहा कि समूह ने असम से संचालित तेल कंपनियों में सीएमडी के पद पर योग्य स्थानीय लोगों की नियुक्ति करने की मांग की है।

उल्फा (आई) ने पिछले साल मई में पूर्वोत्तर राज्य में तेल क्षेत्र की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को नोटिस भेजकर सात बिंदु उठाये थे।

समूह ने छात्रों और युवा संगठनों से तथा राज्य की जनता से भी ओआईएल के अगले सीएमडी के तौर पर रथ के चयन का विरोध किये जाने का आग्रह किया है।

बरुआ ने दावा किया कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा था कि समूह द्वारा उठाये गये सात बिंदुओं को पूरा किया जा सकता है।

भाषा वैभव उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)