'अंकल हमें खाना खिलाकर घर छोड़ देना...सुनते ही सतर्क हुआ ई-रिक्शा चालक, फिर दो बच्चियों को किडनैपिंग से बचाया |

‘अंकल हमें खाना खिलाकर घर छोड़ देना…सुनते ही सतर्क हुआ ई-रिक्शा चालक, फिर दो बच्चियों को किडनैपिंग से बचाया

अंकल हमें खाना खिलाकर घर छोड़ देना... ई-रिक्शे में बैठते समय जब दो बच्चियों ने अपने साथ वाले शख्स से कहा तो यह सुनकर ई-रिक्शा ड्राइवर के कान खड़े हो गए। कुछ गड़बड़ी की आशंका हुई तो उसने बच्चियों से पूछा कि क्या वो इस आदमी को जानती हैं। तो बच्चियों ने कहा नहीं। 'Uncle leave the house after feeding us... the e-rickshaw driver became alert on hearing this, then saved two girls from kidnapping

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : March 6, 2022/4:13 pm IST

नई दिल्ली : saved two girls from kidnapping : अंकल हमें खाना खिलाकर घर छोड़ देना… ई-रिक्शे में बैठते समय जब दो बच्चियों ने अपने साथ वाले शख्स से कहा तो यह सुनकर ई-रिक्शा ड्राइवर के कान खड़े हो गए। कुछ गड़बड़ी की आशंका हुई तो उसने बच्चियों से पूछा कि क्या वो इस आदमी को जानती हैं। तो बच्चियों ने कहा नहीं। इस पर ई-रिक्शा ड्राइवर ब्रह्मदत्त ने पास खड़े ट्रैफिक पुलिस के जवान को जानकारी दी। इस तरह दो बच्चियां किडनैप होने से बच गई।

ये भी पढ़ें:हल्द्वानी के सरकारी मेडिकल कॉलेज में छात्रों से रैंगिग का कथित वीडियो प्रसारित

राजधानी के विवेक विहार स्थित बालाजी मंदिर के पास एक शख्स 7 और 4 साल की दो बच्चियों के साथ ई-रिक्शा में बैठा। उसे करीब डेढ़ किलोमीटर दूर चिंतामणि चौक पर उसे उतरना था। इस दौरान ई-रिक्शा वाले को शख्स की गतिविधियां कुछ संदिग्ध नजर आयीं। तभी ड्राइवर ने शख्स से दोनों बच्चियों की बारे में पूछताछ की। वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। ई-रिक्शा वाले ने चिंतामणि चौक पर खड़े ट्रैफिक स्टाफ के पास ई-रिक्शा रोक दिया। विस्तार से सारी बात उन्हें बताई। ट्रैफिक स्टाफ ने सख्ती से पूछताछ को तो आरोपी ने बताया कि वह लड़कियों को किडनैप करके ले जा रहा था। इनसे वह अपने लिए भीख मंगवाने का काम करवाना चाहता था।

ये भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश : यूक्रेन से लौटे छात्रों से मुख्यमंत्री योगी ने की मुलाकात

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान बिहार के छपरा जिले के रहने वाले संजय (40) के तौर पर हुई है। वह यहां फुटपाथ पर रहता है। वाकिया 4 मार्च सुबह 10:30 बजे का है। ई-रिक्शा चलाने वाले ब्रह्म दत्त (20) ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने विवेक विहार स्थित बालाजी मंदिर के बाहर से दोनों बच्चियों को उनके ई-रिक्शा में बिठाया। चिंतामणि चौक पर उसने उतरने की बात कही। शक होने पर उन्होंने आरोपी से बच्चियों के बारे में पूछताछ की तो इधर-उधर की बातें करने लगा। इसलिए उन्होंने ट्रैफिक स्टाफ को देख उनके आगे ई-रिक्शा रोक दिया।

ये भी पढ़ें: मेट्रो रेल समेत सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था में सुधार पर ध्यान केंद्रित कर रहा है केंद्र: प्रधानमंत्री

ई-रिक्शा ड्राइवर ब्रह्म दत्त को दिया जाएगा इनाम

पूछताछ में आरोपी संजय ने बताया कि वह भीख मंगवाने के मकसद से लड़कियों को किडनैप करके ले जा रहा था। पुलिस ने दोनों बच्चियों को उनके माता-पिता को सौंप दिया है, जो एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में मजदूरी का काम कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में किडनैपिंग का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की तरफ से ई-रिक्शा ड्राइवर ब्रह्म दत्त को उचित इनाम दिया जाएगा।