केन्द्रीय विधि सचिव दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश नियुक्त |

केन्द्रीय विधि सचिव दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश नियुक्त

केन्द्रीय विधि सचिव दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश नियुक्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : February 25, 2022/1:32 pm IST

नयी दिल्ली, 25 फरवरी (भाषा) केन्द्रीय विधि सचिव को दिल्ली उच्च न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। ऐसा पहली बार है, जब एक केन्द्रीय विधि सचिव को उच्च न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

कानून मंत्रालय में न्याय विभाग के अनुसार, केन्द्रीय विधि सचिव अनूप कुमार मेंदीरत्ता को दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया है।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि न्यायिक अधिकारी के रूप में उनकी वरिष्ठता के आधार पर मेंदिरत्ता को न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। उनके नाम की सिफारिश हाल ही में उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम ने की थी।

मेंदीरत्ता को अक्टूबर 2019 में कानून सचिव बनाया गया था। इससे पहले वह दिल्ली में एक न्यायिक अधिकारी थे। यहां तक कि ऐसा पहली बार था, जब किसी सेवारत जिला एवं सत्र न्यायाधीश को केन्द्रीय विधि सचिव बनाया गया था।

आदेश के अनुसार, उन्हें 30 मार्च 2023 (60 वर्ष का होने तक) तक , अनुबंध के आधार पर विधि सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था।

मेंदीरत्ता के अलावा, तीन अन्य न्यायिक अधिकारियों नीना बंसल कृष्णा, दिनेश कुमार शर्मा और सुधीर कुमार जैन को भी दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया है।

न्याय विभाग ने शुक्रवार को नई नियुक्तियों के बारे में ट्वीट करके यह जानकारी दी।

भाषा निहारिका अनूप

अनूप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers