Union Minister Sarbananda Sonowal can be elected unopposed to Rajya Sabha

राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने जा सकते है केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, विपक्षी पार्टियों ने नहीं उतारा कोई उम्मीदवार 

Union Minister Sarbananda Sonowal can be elected unopposed to Rajya Sabha

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : September 21, 2021/3:00 pm IST

गुवाहाटी, 21 सितंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मंगलवार को असम की राज्यसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और उनका निर्विरोध चुना जाना लगभग तय है क्योंकि विपक्ष ने उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है केंद्रीय जहाजरानी मंत्री ने असम विधानसभा में निर्वाचान अधिकारी दुलाल पेगू के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया। पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा, अगप और यूपीपीएल वाले राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन के सर्वसम्मत उम्मीदवार हैं।

read more : 27 सितंबर को देश भर में बंद रह सकती है ये सेवाएं, किसानों ने एक बार फिर भारत बंद का किया ऐलान

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, अगप नेता एवं कृषि मंत्री अतुल बोरा, यूपीपीएल नेता एवं हथकरघा और कपड़ा मंत्री यू जी ब्रह्मा, बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र के प्रमुख प्रमोद बोडो, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भाबेश कलिता, और कैबिनेट मंत्री और भाजपा के कई अन्य नेता उनके साथ थे।

read more : इन स्पेशल ट्रेनों से करने वाले हैं सफर तो घर से निकलने के पहले पढ़ लें ये खबर, रेलवे ने समय में किया है बदलाव, देखें पूरी सूची

असम विधानसभा के लिए चुने जाने के बाद बिस्वजीत दैमारी के उच्च सदन से इस्तीफा देने के बाद राज्यसभा की यह सीट खाली हुई है। वह वर्तमान में राज्य विधानसभा के अध्यक्ष हैं। सोनोवाल इस साल मई में लगातार दूसरी बार माजुली से विधानसभा के लिए चुने गए थे। 59 वर्षीय भाजपा नेता को जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया।

read more : 8 लाख का इनामी नक्सली कमांडर ने पत्नी के साथ किया सरेंडर, कई बड़ी घटनाओं में थे शामिल 

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर है, जबकि 23 सितंबर को पर्चा की जांच की जाएगी और नतीजे चार अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। सोनोवाल की जीत निश्चित लग रही है क्योंकि विपक्षी दलों ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। सोनोवाल ने उन्हें सेवा का अवसर देने के लिए असम के लोगों का आभार व्यक्त किया और सभी का आशीर्वाद मांगा। उन्होंने प्रधानमंत्री और माजुली के लोगों को भी धन्यवाद दिया।

 
Flowers