Unique devotion! Establishment of Kalash on the chest for 22 years

अनोखी भक्ति! 22 साल से सीने पर कर रहे कलश स्थापना, हठयोग के आगे मेडिकल साइंस भी हैरान

अनोखी भक्ति! 22 साल से सीने पर कर रहे कलश स्थापना, हठयोग के आगे मेडिकल साइंस भी हैरान Establishment of Kalash on the chest for 22 years

Edited By: , November 29, 2022 / 08:16 PM IST

 Kalash on the chest for 22 years: पटना। देवी-देवताओं को खुश करने के लिए भक्त कई तरीके अपनाते हैं। ऐसे ही एक भक्त हैं पटना के नागेश्वर बाबा जो पिछले 22 साल से नवरात्रि के दौरान देवी की पूजा इस अंदाज में करते हैं कि देखने वालों के मुंह खुले के खुले रह जाते हैं। दरअसल, बाबा इस साल अपने सीने पर 21 कलश की स्थापना कर मां दुर्गा की पूजा कर रहे हैं। इस दौरान वह खाना-पीना तो दूर, हिलते तक नहीं हैं।

Read more: आठ मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड की टीम 

 Kalash on the chest for 22 years: नागेश्वर बाबा का कहना है कि पटना के नौलखा दुर्गा मंदिर में नागेश्वर बाबा ने अपनी छाती पर कलश की स्थापना की। उन्होंने कहा, “मैं पिछले 26 सालों से ये कलश स्थापना कर रहा हूं। मेरा उद्देश्य है कि धर्म का कल्याण हो देश का कल्याण हो।”

Read more: विदेश मंत्री ने सरकार पर उठाया सवाल, की कार्रवाई की मांग, कहा – पाकिस्तानी सिख महिला के जबरन… 

Kalash on the chest for 22 years: साथ ही वह बताते हैं कि उन्हें ऐसा करने की ताकत देवी से मिलती है। बाबा नवरात्रि से 15 दिन पहले से व्रत रहना शुरू कर देते हैं। वह बताते हैं कि इस मंदिर में कई लोग मां दुर्गा का आशीर्वाद लेने आते हैं। जो मां अपने बच्चों का ध्यान रखती हैं, उनके कदमों में लेटने से ज्यादा संतुष्टि कहीं नहीं है।

और भी है बड़ी खबरें…