UP Nikay and Karnataka Election Result 2023

कर्नाटक के साथ यूपी निकाय चुनाव के परिणामों पर भी होगी देश की नजर, सुबह 8 बजे से शुरु होगी मतगणना

यूपी नगर निकाय चुनाव दो चरणों में सम्पन्न कराए गए हैं। पहले चरण के लिए 4 मई को वोटिंग हुई थी, जबकि दूसरे चरण के लिए 11 मई को मतदान हुआ था।

Edited By :   Modified Date:  May 13, 2023 / 07:27 AM IST, Published Date : May 13, 2023/7:13 am IST

UP Nikay and Karnataka Election Result 2023: दिल्ली : कर्नाटक विधानसभा और उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के नतीजे आज शनिवार यानी 13 मई को आएंगे। कर्नाटक में 10 मई को वोट डाले गए थे। इसी तरह यूपी निकाय चुनाव के लिए दो चरणों में चार और 11 मई को मतदान हुआ था। कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा है और यूपी में निकायों के लिए उम्मीदवारों की किस्मत जनता ने तय कर दी है। सुबह 8 बजे से मतगणना की शुरुआत होगी।

Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक में किसकी बनेगी सरकार? सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोटों की गिनती

यूपी नगर निकाय चुनाव दो चरणों में सम्पन्न कराए गए हैं। पहले चरण के लिए 4 मई को वोटिंग हुई थी, जबकि दूसरे चरण के लिए 11 मई को मतदान हुआ था। इसके साथ ही यूपी की दो विधानसभा स्वार और छानबे सीट पर भी उपचुनाव हुए हैं, जिसके लिए 10 मई को वोटिंग हुई थी। निकाय चुनाव के साथ आज इन दोनों सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे भी आएंगे।

इंदौर में भी खेला जाएगा क्रिकेट विश्वकप का मैच, ICC ने खराब पिच के कारण पूअर कैटेगरी में किया था लिस्टेड

UP Nikay and Karnataka Election Result 2023: सबसे पहले पोस्टल बैलेट गिने जाएंगे, इसके बाद अन्य मतों की गिनती शुरू होगी। चुनाव आयोग की तरफ से मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। मतगणना केंद्रों के बाहर तमाम राजनीति दलों के प्रतिनिधियों और उनके समर्थकों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers