vande bharat train has met with an accident

बीते दिनों शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार, भैंसों से टकराने पर उड़े इंजन के परखच्चे, बाल-बाल बचे यात्री

हालांकि राहत की खबर यह है कि इसमें सभी यात्री सुरक्षित हैं। इस बात की जानकारी पश्चिम रेलवे के सीनियर पीआरओ जेके जयंति ने दी है।

Edited By: , November 29, 2022 / 07:57 PM IST

Vande Bharat Train Accident: मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार को दुर्घटना ग्रस्त हो गई है। हादसा सुबह 11.15 बजे के आस पास होने की खबर है। बताया जा रहा है कि वटवा स्टेशन से मणिनगर के बीच के रेलवे लाइन में भैंसों के झुंड आ जाने से ये हादसा हो गया। बता दें कि इस दुर्घटना में ट्रेन के इंजन का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। हालांकि राहत की खबर यह है कि इसमें सभी यात्री सुरक्षित हैं। इस बात की जानकारी पश्चिम रेलवे के सीनियर पीआरओ जेके जयंति ने दी है।

Vande Bharat Train Accident: आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। उन्होंने गांधीनगर से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। ट्रेन अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नौ से दोपहर दो बजे रवाना हुई थी और शाम साढ़े सात बजे मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंची। नई ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ सेमी हाईस्पीड ट्रेन ने अहमदाबाद से मुंबई के बीच का 492 किलोमीटर का सफर साढ़े पांच घंटे में तय किया था।

वंदे भारत सीरीज की ये तीसरी ट्रेन

Vande Bharat Train Accident: महाराष्ट्र और गुजरात की राजधानियों को जोड़ती यह ट्रेन वंदे भारत ट्रेनों की श्रृंखला में तीसरी ट्रेन है, जो देश में संचालित की गई है। इस श्रृंखला की पहली ट्रेन नई दिल्ली और वाराणसी के बीच आरंभ की गई थी जबकि दूसरी ट्रेन नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी, कटरा के बीच शुरू हुई थी।

Vande Bharat Train Accident: गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस एक अक्टूबर से आम जनता के लिए शुरू हुई। रविवार को छोड़कर यह सप्ताह में छह दिन संचालित होगी। मुंबई सेंट्रल स्टेशन से यह ट्रेन सुबह 6.10 बजे रवाना होती है और दोपहर 12.30 बजे गांधीनगर पहुंचती है। गांधीनगर से यह ट्रेन अपराह्न 2.05 बजे रवाना होती है और रात 8.35 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचती है। यह ट्रेन सूरत, वडोदरा और अहमदाबाद स्टेशन पर रुकती है।

read more: बच्चों के स्कूल पर अंधाधुंध फायरिंग, 32 लोगों की मौत, हमलावर ने सुसाइड से पहले की पत्नी और बच्चे की हत्या