Veer Savarkar seen in the poster of Bharat Jodo Yatra, Congress said – this is a printing mistake

भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर में दिखें वीर सावरकर, बीजेपी के सवाल पर कांग्रेस बोली- ये प्रिंटिंग मिस्टेक है

Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर में दिखें वीर सावरकर, बीजेपी के सवाल पर कांग्रेस बोली- ये प्रिंटिंग मिस्टेक है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 21, 2022/7:29 pm IST

नई दिल्ली। Bharat Jodo Yatra :  कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। इस बार कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान स्वतंत्रता सेनानियों के एक पोस्टर पर बीजेपी ने सवाल किया है। दरअसल कांग्रेस की यात्रा के दौरान स्वतंत्रता सेनानियों के बीच वीर सावरकर की फोटो दिखने को लेकर राजनीति गरमा गई है।

यह भी पढ़ें :  एक और अभिनेत्री ने दुनिया को कहा अलविदा, मशहूर अभिनेता अशोक कुमार बेटी थी एक्ट्रेस

बीजेपी ने राहुल गांधी से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक चुटकी ली। जिसके बाद कांग्रेस की ओर से जबरदस्त पलटवार किया गया। उसने भी इस मामले में वीर सावरकर की माफी और अटल बिहारी वाजपेयी की बटेश्वर केस की गवाही से जुड़े विवाद को सामने कर दिया।

यह भी पढ़ें :  राजधानी लौटते ही सीएम भूपेश ने दिखाए सख्त तेवर, विपक्षी पार्टियों को ईडी और सीबीआई के माध्यम से डरा रही है भाजपा

 

बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भारत जोड़ो यात्रा के एक पोस्टर की तस्वीर ट्वीट की थी। इसमें स्वतंत्रता सेनानियों के बीच में वीर सावरकर की भी फोटो है। इस पर कांग्रेस ने अपना बचाव करते हुए इसे प्रिंटिंग मिस्टेक बताया है। कांग्रेस का कहना है कि वो पोस्टर पर स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीर चाहते थे। लेकिन बूथ स्तर के एक कार्यकर्ता ने बताया कि पोस्टर डिजाइन करने वाले लड़के ने गलती से वीर सावरकर की फोटो लगा ली।

यह भी पढ़ें :  शहद देने वाली मधुमक्खी ने दी मौत! दो दर्जन लोग घायल, एक की मौत

अमित मालवीय ने कसा तंज

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा कि एर्नाकुलम में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में वीर सावरकर की फोटो भी है। देर से ही सही, राहुल गांधी के लिए ये अच्छा रियलाइजेशन है। जिनके परनाना नेहरू ने पंजाब के नाभा जेल से सिर्फ दो हफ्ते में ही बाहर आने के लिए अंग्रेजों से गुहार लगाई थी और एक दया याचिका पर हस्ताक्षर किए थे।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers