CM Pushkar Singh Dhami on UCC

CM Pushkar Singh Dhami on UCC : ‘हमें समान नागरिक संहिता की जरूरत है’..! सदन में UCC पर बोले सीएम पुष्कर सिंह धामी..

CM Pushkar Singh Dhami on UCC: उत्तराखंड विधानसभा में ऐतिहासिक समान नागरिक संहिता विधेयक (यूसीसी) मंगलवार को पेश कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2024 / 06:55 PM IST, Published Date : February 7, 2024/6:55 pm IST

CM Pushkar Singh Dhami on UCC : देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड विधानसभा में ऐतिहासिक समान नागरिक संहिता विधेयक (यूसीसी) मंगलवार को पेश कर दिया। इसी के साथ उत्तराखंड यूसीसी विधेयक लाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। बता दें कि मंगलवार को सुबह 11 बजे विधानसभा सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही मुख्यमंत्री पुष्कर धामी संविधान और यूसीसी की प्रति के साथ सदन में पहुंचे।

read more : Google Map : बड़ा कांड कर भाग रहा था चोर, पकड़ने में गूगल मैप ने कुछ इस तरह की मदद, जानिए पूरा मामला.. 

CM Pushkar Singh Dhami on UCC : मुख्यमंत्री के सदन में आते ही उत्साहित भाजपा विधायकों ने जय श्री राम, वंदे मातरम और बाबा साहब भीमराव आंबेडकर अमर रहें, आदि नारे लगाए। मुख्यमंत्री धामी ने विधेयक प्रस्तुत किया। इसी के साथ सबके लिए समान कानून का रास्ता साफ हो गया।

 

उत्तराखंड विधानसभा में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने यूसीसी पर बोलते हुए कहा, ”संविधान के सिद्धांतों पर काम करते हुए हमें समान नागरिक संहिता की जरूरत है… अब समय आ गया है कि हम वोट बैंक की राजनीति और राजनीतिक व्यक्तिगत लाभ से ऊपर उठें और एक ऐसे समाज का निर्माण करें जो बिना किसी भेदभाव के समान और समृद्ध हो…”

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें