Weather Alert : मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, कई जगह गिरे पेड़, IMD ने 24 मई तक जारी की चेतावनी

Weather Alert : IMD issued a warning till May 24 : मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, कई जगह गिरे पेड़, IMD ने 24 मई तक जारी की चेतावनी.....

Edited By: , May 23, 2022 / 11:36 AM IST

Weather Alert : नई दिल्ली। देश के अलग-अलग राज्यों आज सुबह मौसम बदल गया। राजधानी दिल्ली से लेकर बिहार, उत्तरप्रदेश और भारत के उत्तरी क्षेत्रों में सुबह-सुबह भारी बारिश हुई। पिछले दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी के बीच ऐसा मौसम से लोगों को बहुत राहत मिली है। वहीं कुछ इलाकों में मौसम का बदलना आफत बन गया। तेज हवाओं और जोरदार आंधी-तूफान ने लोगों को मुश्किलों में डाल दिया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

राजधानी दिल्ली से लेकर उतरप्रदेश जे नोएडा, गाजियाबाद समेत NCR के अधिकतम क्षेत्रों में तेज आंधी-तूफान के बाद बारिश हो रही है। बता दें भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही पूर्वानुमान में दिल्ली-NCR के अलग-अलग क्षेत्रों में तेज हवाएं और हल्की-मध्यम बारिश होने की संभावना जताई थी। इसके साथ ही दिल्ली की कई जगहों पर पेड़ गिरकर सड़क पर आ गए। इससे आने-जाने वालों को काफी परेशानी हो रही है।

Read More : ज्ञानवापी मामला : आज से जिला जज करेंगे सुनवाई, 8 हफ्तों तक लागू होगा SC का अंतरिम आदेश

Weather Alert : मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टर्बेंस) के चलते बदलते मौसम से लू से राहत और तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। अगले कुछ घंटों में दिल्ली-एनसीआर में 50 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने करीबन सप्ताह भर पहले बताया था कि आने वाले दिनों में दिल्ली में लू चलने की संभावना नहीं है। ऐसे में बढ़ते तापमान और गर्मी से थोड़ी राहत मिली रहेगी। बता दें 24 मई तक इसी तरह की आंधी-बारिश की जारी रहेंगी। इसके लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में चेतावनी जारी की है।

Read More : पंजाब किंग्स ने जीत के साथ खत्म किया IPL 2022 का सफर, SRH को हराया