Weather Forecast : इन राज्‍यों में फिर होगी बारिश, छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट |

Weather Forecast : इन राज्‍यों में फिर होगी बारिश, छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट

आने वाले 5 दिनों में राजधानी समेत उत्‍तर और पूर्वी भारत के कई इलाकों का मौसम बदलेगा। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते उत्‍तर-पश्चिम भारत, पूर्वी और पूर्वोत्‍तर भारत में बारिश (Rain Forecast Today) होगी। Weather Forecast: It will rain again in these states, mercury will increase in Chhattisgarh, IMD issued alert

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : February 23, 2022/12:04 pm IST

नई दिल्‍ली : Weather Forecast East India : आने वाले 5 दिनों में राजधानी समेत उत्‍तर और पूर्वी भारत के कई इलाकों का मौसम बदलेगा। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते उत्‍तर-पश्चिम भारत, पूर्वी और पूर्वोत्‍तर भारत में बारिश (Rain Forecast Today) होगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि दिल्‍ली में बुधवार को हल्‍के बादल छाए रहेंगे। 25 और 26 फरवरी को हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों के दरम्‍यान पर्वतीय राज्‍यों में हल्‍की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इस दौरान कुछ जगह गरज और बिजली गिरने का भी अनुमान है। वहीं, दिल्‍ली-एनसीआर समेत उत्‍तरी पंजाब व हरियाणा में हल्‍की बारिश की संभावना जताई गई है।

read more : ईडी ने धन शोधन के मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक से पूछताछ की
राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में मौसम में बदलाव फिर दिखेगा, पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते आज से प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी होगी। रात और दिन के तापमान में 3-4 डिग्री बढ़ने की संभावना है। होली पर भी इस बार गर्मी का एहसास होगा।

राजधानी दिल्ली में बुधवार को आंशिक तौर पर बादल छाएंगे। अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार 25 फरवरी की शाम को मौसम बदल सकता है और बूंदाबांदी हो सकती है और बादल छाएंगे। वहीं 26 फरवरी को येलो अलर्ट जारी किया गया है। बारिश की संभावना है। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा और 28 फरवरी को तापमान एक बार फिर 28 डिग्री पर पहुंच सकता है।

नोएडा में 23 और 24 फरवरी को बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के बुलेटिन में बताया गया है कि गुड़गांव में शुक्रवार को मौसम खुलेगा, लेकिन शनिवार को बारिश के आसार हैं। तब तक तेज हवा चलती रहेंगी। शनिवार के बाद मौसम में तेजी से बढ़ोतरी होगी और उसके बाद अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक पहुंच सकता है।

read more : Chit Fund Company के डायरेक्टर सुरेन्द्र सिंह, धरम सिंह गिरफ्तार | करोड़ों की ठगी का मामला

राज्यवार विवरण यहां देखें

Weather Forecast: अगले दो दिन के दौरान, जम्मू व कश्मीर, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मध्यम बारिश/बर्फबारी हो सकती है। अगले तीन दिनों तक छिटपुट बारिश/बर्फबारी की संभावना है।
अगले 5 दिनों के दौरान उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और चंडीगढ़ में हल्‍की बारिश के आसार हैं। 24 से 26 फरवरी के दौरान, उत्तर प्रदेश में अलग-अलग हल्की बारिश होने की संभावना है।

IMD के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और चंडीगढ़ में गरज के साथ छींटे पड़ने और बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि 24-26 फरवरी के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होगी।

बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट/मध्यम बारिश हो सकती है। आईएमडी ने कहा कि 25 फरवरी को इन क्षेत्रों में बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है।