Weather Update: Flood situation due to heavy rains

मानसून की दस्तक से पहले भारी बारिश ने मचाई तबाही, बन गए बाढ़ के हालात, देखिए तस्वीरें

Weather Update: Flood situation due to heavy rains : मानसून की दस्तक से पहले भारी बारिश ने मचाई तबाही, बन गए बाढ़ के हालात, देखिए तस्वीरें

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : June 14, 2022/8:05 am IST

Weather Update : नई दिल्ली। देश के अलग-अलग राज्यों में जहां एक तरफ भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है, वहीं दूसरी तरफ कुछ राज्यों में प्री-मानसून ने दस्तक दे दी है। राजस्थान में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच सोमवार को प्री-मानसून ने तबाही मचाई है। राजस्थान के बाड़मेर में करीब छह घंटे तक मानसून की पहली बारिश ने भारी उत्पात मचाया। पानी इतना गिरा कि हालात बिगड़ गए।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Image

दरअसल, मानसून के आने से पहले बाड़मेर में भीषण गर्मी के बीच सोमवार को प्री-मानसून की दस्तक से हालात बिगड़ गए। यहां पहली बारिश ने बहुत तबाही मचाई है। लगातार बारिश से सड़कों पर जलभराव हो गया, कईघरों-दुकानों में पानी घुस गया, कई गाड़ियां बह गईं इतना ही नहीं कई गांव का संपर्क मुख्य मार्ग से टूट गया है। बताया जा रहा है कि बारिश शाम करीब 5 बजे से बारिश शुरू हुई जो रात 11 बजे तक जारी रही। बारिश के कारण 5 घंटे तक पूरे शहर की बिजली गुल हो गई है।

Read More : संगरूर उपचुनाव : चुनावी गीत में मूसेवाला की तस्वीरों का इस्तेमाल, ‘आप’ ने की कांग्रेस की निंदा

Image

डिप्टी ऑफिस में भी 4 फुट पानी घुसा

मिली जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा नुकसान बाड़मेर जिले के बॉर्डर से लगे चौहटन कस्बे और उसके आसपास के इलाकों में हुआ है। मूसलाधार बारिश के चलते पहाड़ों से आने वाला पानी निचले बस्ती के इलाकों में घुस गया। भारी बारिश के चलते डिप्टी ऑफिस में भी 4 फुट पानी घुस गया। कई इलाकों में वाहन पानी में डूब गए। चौहटन रोड पर पानी का नाला ओवरफ्लो हो गया, जिसके बाद प्रशासन ने JCB लगाकर पानी को निकालने का काम शुरू किया है। बाड़मेर मुनाबाव सड़क मार्ग के साथ हाथमा और रामसर गडरा रोड सड़क पानी में बह गई, जिसके बाद में इन इलाकों के गांवों का आपस में संपर्क पूरी तरीके से टूट गया है।

इन जिलों ने येलो अलर्ट

बता दें प्री-मानसून को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि नागौर, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, भीलवाड़ा, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, जालौर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, सीकर, पाली, बूंदी, कोटा, बारां, झुंझुनू, चूरू, बीकानेर, झालावाड़, अजमेर में हल्की से मध्यम वर्षा, आकाशीय बिजली और तेज हवा चलने की आशंका जताई है।

Read More : 5 साल की मासूम से छेड़छाड़, पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें