Weather Update In Hindi heavy rain alert with thunderstrom

Weather Update In Hindi: अगले 3 घंटे चलेंगी तेज हवाएं, बारिश के साथ बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update In Hindi heavy rain alert with thunderstrom :

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 7, 2022/6:54 am IST

नई दिल्ली। Weather Update In Hindi : बीते कुछ दिनों से मौसम में काफी बदलाव देखा जा रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश और तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है। मिली जानकारी के अनुसार अगले तीन घंटों के दौरान चेन्नई और चेंगलपट्टू जिलों में बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है: चेन्नई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र

इसके अलावा मौसम विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली को लेकर चेतावनी जारी की है। दरअसल, मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इतना ही नहीं यहां उत्तर हवाओं का प्रभाव भी देखने को मिल रहा है। जिसके कारण दिल्ली एनसीआर में पराली के धुएं का असर कम हो गया है। इसके साथ ही मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर की ताजा रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में अगले दो से तीन दिनों तक हवाएं चलती रहेंगी। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इससे दिल्ली के लोगों को प्रदूषण से कुछ राहत जरूर मिलेगी। लेकिन चिंता की बात ये है कि 9 नवंबर से हवा का रुख बदल सकता है जिससे प्रदूषण बढ़ने की आशंकाएं भी बनी हुई हैं।

Read More : पानी की टंकी पर चढ़ गईं भाजपा विधायक फिर… पुलिस के खिलाफ किया जमकर प्रदर्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में लाहौल-स्पीति के मायड़ घाटी में बर्फबारी के कारण सड़क यातायात प्रभावित हुआ। मौसम विभाग का कहना है कि 07, 09 और 10 तारीख को भी जम्मू, कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी देखने को मिल सकती है। वहीं उत्तराखंड में अगले 24 घंटे के दौरान छिटपुट बारिश या हिमपात देखने को मिल सकता है। पंजाब के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

Read More : शराब के नशे में स्टंट कर रहा था युवक, 3 लोगों को मारी टक्कर, CCTV में कैद हो गया दर्दनाक मंजर

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers