Weather Update Today

Weather Update Today : आज होगी बारिश या पड़ेगी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अपडेट, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Update Today : देश में पिछले एक हफ्ते से बूंदाबांदी का मौसम जारी है। बारिश और हवाओं की वजह से मौसम ठंडा बना हुआ है और लोगों

Edited By :   Modified Date:  March 25, 2023 / 06:49 AM IST, Published Date : March 25, 2023/6:49 am IST

नई दिल्ली : Weather Update Today : देश में पिछले एक हफ्ते से बूंदाबांदी का मौसम जारी है। बारिश और हवाओं की वजह से मौसम ठंडा बना हुआ है और लोगों को फरवरी जैसी ठंड का अहसास हो रहा है। इससे मौसम सुहावना बना है और लोगों को अचानक तेजी से बढ़ी गर्मी से राहत मिली है। हालांकि इसका साइड इफेक्ट भी साथ-साथ देखने को मिल रहा है। बेमौसमी बारिश की वजह से किसानों की गेहूं की फसल को बहुत नुकसान पहुंचा है. ऐसे में आगे मौसम कैसा रहने वाला है, इस पर वैज्ञानिकों ने बड़ा अपडेट जारी किया है।

यह भी पढ़ें : ‘भरोसे का सम्मेलन‘ कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम भूपेश बघेल, जारी करेंगे न्याय योजनाओं की चौथी किस्त 

पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान में हुआ सक्रिय

Weather Update Today :  प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक एक नया पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और आसपास के क्षेत्रों में सक्रिय हो चुका है। वह अब धीरे-धीरे उत्तरी भारत की ओर बढ़ रहा है। वहीं दक्षिण पश्चिम राजस्थान में चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र बना हुआ है। तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, ओडिशा के अंदरूनी हिस्सों, रायलसीमा और झारखंड में हवा का निम्न दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है।

यह भी पढ़ें : साउथ सुपरस्टार के पिता का निधन, 84 साल की उम्र में ली अंतिम सांस… 

शुक्रवार को इन राज्यों में हुई बारिश

Weather Update Today :  देश में पिछले 24 घंटों के मौसम की बात की जाए तो दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत, उत्तरी तमिलनाडु, दक्षिण छत्तीसगढ़, तटीय ओडिशा, गुजरात के कुछ हिस्सों और उत्तर पश्चिमी राजस्थान में शुक्रवार को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई। कई इलाकों में गरज के साथ बौछारें पड़ीं. कुछ जगहों पर बारिश के साथ ओले भी गिरे, जिससे खेती को बहुत नुकसान पहुंचा।

यह भी पढ़ें : आज बेंगलुरु मेट्रो फेज-2 का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, कांग्रेस ने उठाया सवाल… 

आज ऐसा रहेगा मौसम

Weather Update Today :  मौसम एजेंसी के मुताबिक अगले 24 घंटों में पंजाब, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, आंतरिक तमिलनाडु और दक्षिण केरल में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है। दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में हल्की बारिश हो सकती है। गिलगित बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट बर्फबारी संभव है। दिल्ली-एनसीआर में आज हल्के बादल छाए रहेंगे हालांकि बारिश की संभावना नहीं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें