Weather will change due to rain in many states of the country, IMD issued warning

Weather Update : देश के कई राज्यों में बारिश से बदलेगा मौसम, IMD ने जारी चेतावनी

Weather update : उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : November 28, 2022/10:04 am IST

नई दिल्ली। Weather Update :  उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस बीच एक बार फिर मौसम में बड़े की संभावना है। IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, आने वाले हफ्ते में तापमान में और गिरावट होने की संभावना है। हालांकि, उत्तर भारत के राज्यों में रात के समय नमी के साथ मौसम शुष्क बना हुआ है। जिसके चलते उत्तराखंड से लेकर छत्तीसगढ़ तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

यह भी पढ़ें :  अनुराग कश्यप का छलका दर्द, कहा – मेरी बेटी को रेप की धमकियां मिल रही थीं और मै हार्ट अटैक से मर रहा था…

शीतलहर की चेतावनी

Weather Update :  उत्तराखंड समेत कई राज्यों में तेजी से पारा गिरा है। जिसके चलते कई राज्यों में शीतलहर के हालात बने हुए हैं। इनमें दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्य शामिल है। उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं मौसम विभाग ने शीतलहर की चेतावनी जारी किया है।

यह भी पढ़ें :  बड़ा हादसा: 60 फीट ऊंचे ब्रिज से ट्रेन की पटरी पर गिरे 20 लोग, 12 घायल, एक टीचर की मौत

बढ़ सकती है धुंध

बता करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तो आज 28 नवंबर को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस बना रह सकता है। इसके साथ ही अगले दो दिन में सुबह के वक्त आसमान में धुंध बढ़ सकती है जबकि पूरे दिन आसमान साफ रहेगा। वहीं, प्रदूषण की बात की जाए तो दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब कैटेगरी में है। राष्ट्रीय राजधानी में बीते दिन यानी रविवार को औसम वायु गुणवत्ता सूचकांक 328 रह सकता है, जो बेहद खराब श्रेणी में आता है।

यह भी पढ़ें :  सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस की शुभकामनाएं, बधाई संदेश में कही ये बात 

यहां बारिश का अनुमान

Weather Update :  मौमस का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, गोवा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश संभव है और देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

और भी है बड़ी खबरें…