teacher died ibridge accident in maharashtra, 12 injured

बड़ा हादसा: 60 फीट ऊंचे ब्रिज से ट्रेन की पटरी पर गिरे 20 लोग, 12 घायल, एक टीचर की मौत

teacher died ibridge accident in maharashtra, 12 injured: बड़ा हादसा: 60 फीट ऊंचे ब्रिज से ट्रेन की पटरी पर गिरे 20 लोग, 12 घायल, एक टीचर की मौत

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : November 28, 2022/7:30 am IST

नागपुर: Maharashtra Bridge Accident : महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक रेलवे स्टेशन पर रविवार को फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा ढह जाने से लोग रेलवे पटरी पर गिर पड़े जिससे 48 वर्षीय शिक्षिका की मौत हो गई, जबकि 12 व्यक्ति घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नागपुर से करीब 150 किलोमीटर दूर बल्लारपुर कस्बे के बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर शाम पांच बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ। चंद्रपुर जिला मुख्यालय से बल्लारपुर की दूरी 12 किलोमीटर है। मध्य रेलवे (CR) के नागपुर मंडल के जिस स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज पर यह घटना घटी वह प्लेटफॉर्म नंबर एक को प्लेटफॉर्म नंबर दो से जोड़ता है।

Read More : MP Weather Update: राजधानी में ठंड ने तोडा 13 साल का रिकॉर्ड, तापमान में आई भारी गिरावट, यहां पड़ रही है सबसे ज्यादा ठंड

शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘पुणे जाने वाली एक ट्रेन में सवार होने के लिए बड़ी संख्या में यात्री इस फुटओवर ब्रिज से जा रहे थे कि तभी अचानक उसका एक हिस्सा ढह गया। फलस्वरूप 13 यात्री करीब 20 फुट की ऊंचाई से नीचे रेल पटरी पर गिर गये।’’ उन्होंने बताया कि घायलों को बल्लारपुर ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां से कुछ को बाद में चंद्रपुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) भेजा गया।

Read More : प्रदर्शनकारियों ने थाने पर किया घातक हमला, 29 पुलिसकर्मी घायल

चंद्रपुर के जिलाधिकारी विनय गौडा ने कहा, ‘‘ गंभीर रूप से घायल दो लोगों में से एक नीलीमा रांगरी नामक महिला (48 वर्ष) की निजी अस्पताल में मौत हो गई, जबकि अन्य घायलों का आईसीयू में उपचार जारी है।’’ रांगरी पेशे से शिक्षिका थीं। उन्होंने कहा कि पांच घायलों का जीएमसीएच में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य को शुरुआती इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Read More : एक नया राज्य बन जाएगा बंगाल का ये हिस्सा.. ! भाजपा विधायक ने किया बड़ा दावा

सीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि रेलवे प्रशासन ने गंभीर रूप से घायलों के लिए एक लाख रुपये और अन्य घायलों के लिए 50 हजार रुपये मदद का ऐलान किया है। प्रशासन ने कहा कि चंद्रपुर के प्रभारी मंत्री सुधीर मुणगंतीवार ने घायलों को हरसंभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मंत्री ने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers