वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों पर लागू ऑड-ईवन सिस्टम हटेगा, प्रस्ताव को इस सरकार ने दी मंजूरी

वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों पर लागू ऑड-ईवन सिस्टम हटेगा, प्रस्ताव को इस सरकार ने दी मंजूरी

: , January 21, 2022 / 10:47 AM IST

नई दिल्ली। दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। वीकेंड कर्फ्यू हटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके साथ-साथ बाजारों में दुकान खोलने के लिए लागू ऑड-ईवन सिस्टम को भी बंद किया जाएगा।

पढ़ें- ट्रेन के पार्सल बोगी में फांसी पर लटकी मिली युवक की लाश.. मृतक की नहीं हो पाई शिनाख्ति

साथ ही प्राइवेट दफ्तर भी 50 फीसदी स्टाफ के साथ फिर खुल सकेंगे। कोरोना के मामले घटने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। फिलहाल इन प्रस्तावों को आगे मंजूरी के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेजा गया है।

पढ़ें- मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा का स्थापना दिवस.. प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई और शुभकामनाएं

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने पर कई पाबंदियां लगाई गई थीं। इसमें वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम भी शामिल था। प्राइवेट दफ्तरों को पूरी तरह बंद करके WFH लागू किया गया था। दुकानों के लिए लागू ऑड-ईवन सिस्टम का काफी विरोध हो रहा था।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: 7 मार्च से शुरू हो सकता है विधानसभा का बजट सत्र, फरवरी में जारी हो सकती है अधिसूचना

फिलहाल दिल्ली में कोविड केसों की संख्या में गिरावट आई है लेकिन देश के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3,47,254 नए मामले आए वहीं 703 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। कोरोना केसों का यह नंबर कल के मुकाबले करीब 30 हजार ज्यादा है। इसके अलावा कई महीनों बाद 700 से ज्यादा मौतें हुई हैं।

पढ़ें- 7th Pay Commission: लाखों लोगों को सौगात देगी मोदी सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान

वहीं राजधानी दिल्ली में कल 12306 कोरोना केस मिले थे और 46 लोगों ने जान गंवाई थी। यानी दिल्ली में भी केस भले कम हुए हों लेकिन मौत का आंकड़ा टेंशन देने वाला है। कल 10 जून के बाद 1 दिन में सबसे ज्यादा मौत हुई हैं। 10 जून को 44 मरीजों की मौत हुई थी।