WhatsApp banned over 20 lakh users in India in August: Report

Whatsapp ने बैन किए 20 से अधिक भारतीय यूजर्स के अकाउंट, जानिए कंपनी ने क्यों लगाया प्रतिबंध

Whatsapp ने बैन किए 20 से अधिक भारतीय यूजर्स के अकाउंट! WhatsApp banned over 20 lakh users in India in August: Report

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 2, 2021/6:47 pm IST

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर अश्लील और फेक कंटेंट पर लगाम लगाने के लिए भारत सरकार ने नए आई नियम बनाए हैं। सरकार के बनाए नियमों के अनुसार ही सोशल मीडिया कंपनियां फेक कंटेंट शेयर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया कंपनी वाट्सएप ने एक महीने में भारत में 20 लाख से ज्यादा एकाउंट को बैन किया है।

Read More: वन मंत्री विजय शाह की फिसली जुबान, उपचुनाव में BJP को एक भी बूथ न जीतने देने की बात कह गए, वीडियो वायरल

रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सएप ने भारत में अगस्त 2021 के महीने में करीब 20 लाख अकाउंट अकाउंट बैन किए हैं। वॉट्सएप ने अपनी कम्प्लाइएन्स रिपोर्ट में यह कहा है कि कंपनी को अगस्त के महीने में 420 शिकायतें मिली हैं और कुल मिलकर वॉट्सएप ने 20,70,000 अकाउंट्स को बैन किया है। 16 जून से 31 जुलाई के बीच भी वॉट्सएप ने 594 शिकायतें दर्ज की और तीन मिलियन से ज्यादा भारतीय अकाउंट्स ब्लॉक किए।

Read More: कांग्रेस पार्टी ने किया पृथ्वीपुर विधानसभा सीट के उम्मीदवार के नाम का ऐलान, नितेन्द्र राठौर को उतारा मैदान में

बता दें कि कुछ समय पहले वाट्सएप की ओर से जारी एक बयान में कहा गया था कि कंपनी ने जितने भी एकाउंट बैन किए हैं उनमें से अधिकतर स्पैम मैसेज भेजने वाले हैं। वहीं, वैश्विक स्तर पर कंपनी ने करीब 8 मिलियन से अधिक अकाउंट्स को बैन किया है।

Read More: इस मशहूर एक्ट्रेस और एक्टर की शादी टूटी, 4 साल बाद अलग होने का ऐलान, निराश हुए फैंस