WhatsApp Privacy: WhatsApp users will not be able to take screenshots

WhatsApp Privacy: अपने इस फीचर में WhatsApp ने कर दिया बड़ा बदलाव, अब यूजर्स नहीं लें सकेंगे स्क्रीनशॉट, जानें डिटेल्स

WhatsApp Privacy: अपने इस फीचर में WhatsApp ने कर दिया बड़ा बदलाव, अब यूजर्स नहीं लें सकेंगे स्क्रीनशॉट, will not be able to take screenshots

Edited By: , November 29, 2022 / 07:58 PM IST

WhatsApp Privacy: नई दिल्ली। WhatsApp ‘View Once’ Feature में होगा बदलाव और अब WhatsApp जल्द ही एक ऐसा फीचर जोड़ने जा रहा है, जो यूजर्स को ‘व्यू वन्स’ ( ‘View Once’ ) मीडिया फाइल्स से स्क्रीनशॉट लेने से रोकेगा। सोशल मैसेजिंग ऐप ने कुछ समय पहले View Once फीचर पेश किया, जिससे यूजर्स एक बार के लिए फोटो या वीडियो भेज सकते है जिसके बाद वे गायब हो जाते है।

यह उपयोगकर्ताओं को अधिक गोपनीयता प्रदान करने के लिए किया गया था। अब ऐसा लग रहा है कि WhatsApp View Once फीचर में कई और बदलाव करने जा रहा है। इस फीचर को नए WhatsApp बीटा वर्जन में WABetaInfo द्वारा देखा गया है, जो एक पोर्टल है जो आने वाले WhatsApp फीचर्स को स्पॉट करने के लिए लोकप्रिय है।

Read more: RBI: इन बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी! दिवाली से पहले आपके खाते में आएंगे सीधे लाखों रुपये, यहां देखें लिस्ट 

WhatsApp बीटा 2.22.22.3 स्क्रीनशॉट लाता है ब्लॉकिंग फीचर
WhatsApp Privacy: एंड्रॉइड के लिए WhatsApp बीटा 2.22.22.3 और iOS 22.21.0.71 के लिए नए बीटा वर्जन मेटा के स्वामित्व वाले सोशल मैसेजिंग ऐप में स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग फीचर लाता है। उपरोक्त स्क्रीनशॉट में, यह देखा जा सकता है कि एक उपयोगकर्ता ने रिसीवर को ‘View Once’ के रूप में एक तस्वीर भेजी। लेकिन जब रिसीवर उसी का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करता है, तो वह ब्लॉक हो जाता है। सुरक्षा नीति के कारण स्क्रीनशॉट नहीं ले सकता। साथ ही यदि किसी थर्ड पार्टी ऐप का उपयोग करने के बाद स्क्रीनशॉट लिया जाता है तो फोटो पूरी तरह से काली हो जाती है।

 

Read more: Thea D’souza: ऑल्ट बालाजी पर बोल्ड अदाओं से लोगों को किया क्लीन बोल्ड

WhatsApp Privacy: इसके अलावा, WhatsApp नई सुरक्षा नीति के कारण अपने ऐप पर एक बार वीडियो देखने की स्क्रीन रिकॉर्डिंग की अनुमति नहीं देगा। WhatsApp का नया फीचर यूजर्स को एक बार मीडिया फाइल को सेव, फॉरवर्ड, एडिट करने की अनुमति नहीं देता है।

जल्द होगा सभी के लिए उपलब्ध नया व्हाट्सएप फीचर केवल कुछ बीटा टेस्टर्स तक ही सीमित है और आने वाले हफ्तों में इसे और लोगों के लिए जारी किया जाना चाहिए।

 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें