PM Modi bow down in respect of Uma Sachdev: इस महिला के सम्मान में क्यों झुक गए पीएम मोदी? जानिए कौन हैं उमा सचदेव |

PM Modi bow down in respect of Uma Sachdev: इस महिला के सम्मान में क्यों झुक गए पीएम मोदी? जानिए कौन हैं उमा सचदेव

यह महिला हैं श्रीमती उमा सचदेव। 90 वर्षीय उमा सचदेव का सेना से बहुत गहरा नाता रहा है। उनके पति रिटायर्ड कर्नल एचके सचदेव सेना में रह चुके हैं। वहीं उनके भतीजे सेना प्रमुख रह चुके हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 8, 2022/8:57 am IST

PM Modi bow down in respect of Uma Sachdev: नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अक्सर कुछ तस्वीरें शेयर करते हैं लेकिन उनकी हर तस्वीर के पीछे एक खास वजह होती है। उनकी पोस्ट की हुई तस्वीरें अक्सर चर्चा का विषय बन जाती हैं। बीते शुक्रवार को भी पीएम मोदी ने ऐसी तस्वीरें ट्वीट कीं, जिनको लेकर चर्चा शुरू हो गई। इन तस्वीरों में पीएम एक बुजुर्ग महिला के सामने बेहद सम्मान से झुके हुए हैं। यह महिला हैं श्रीमती उमा सचदेव। 90 वर्षीय उमा सचदेव का सेना से बहुत गहरा नाता रहा है। उनके पति रिटायर्ड कर्नल एचके सचदेव सेना में रह चुके हैं। वहीं उनके भतीजे सेना प्रमुख रह चुके हैं।

read more: महाराष्ट्र : ट्रक से टकराने के बाद बस में लगी आग, 10 लोगों की मौत, 24 घायल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने टि्वटर पर लिखा कि ‘आज उमा सचदेव जी से बहुत ही यादगार मुलाकात हुई। 90 साल की उम्र में भी वह जोश और आशावाद से भरी हुई हैं। पीएम मोदी ने आगे लिखा कि उनके पति रिटायर्ड कर्नल एचके सचदेव सेना के सम्मानित व्यक्तित्व रह चुके हैं। प्रधानमंत्री ने कहा है कि उमा सचदेव ने अपने स्वर्गीय पति द्वारा लिखित तीन किताबें मुझे दी हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से दो गीता से जुड़ी हुई हैं। तीसरी ‘ब्लड एंड टियर्स’ बंटवारे के दौरान के उनके अनुभवों और जिंदगी पर प्रभावों का दस्तावेज है।

read more: टॉप एक्ट्रेस ने एक्टिंग को कहा अलविदा ! फैंस को दी चौकाने वाली खबर…

PM Modi bow down in respect of Uma Sachdev: इस दौरान उनकी उमा सचदेव से क्या बातें हुईं, इसका भी उन्होंने अपने ट्वीट में जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि उमा सचदेव से 14 अगस्‍त को विभाजन त्रासदी स्‍मृति दिवस के तौर पर मनाने के फैसले पर भी बात हुई। बता दें कि उमा सचदेव के पति कर्नल एचके सचदेव सेना में एक सम्मानित अधिकारी थे। वहीं पूर्व सेना प्रमुख जनरल वेद प्रकाश मलिक उमा सचदेव के भतीजे हैं। वीपी मलिक सेना में 19वें प्रमुख थे और वह कारगिल युद्ध के दौरान आर्मी चीफ थे।

बता दें कि इस समय महिलाओं के सम्मान को लेकर सोशल मीडिया में बीजेपी और कांग्रेस में घमासान जारी है, राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मां सोनिया गांधी के जूती की लैश बांधने की तस्वीरें कांग्रेस समर्थकों द्वारा शेयर की जा रही है तो भाजपा समर्थकों ने गरीब महिला को चप्पल पहनाते हुए पीएम मोदी की तस्वीरें शेयर की जा रही है। जाहिर है पीएम मोदी भी महिला के सम्मान को कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं और राहुल से दो कदम आगे ही रहना चाहेंगे।