Wife accused of harassment for conversion, 3 arrested including husband

पत्नी ने लगाया धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने का आरोप, पति समेत 3 गिरफ्तार

पत्नी ने लगाया धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने का आरोप, पति समेत तीन गिरफ्तार Wife accused of harassment for conversion, 3 arrested including husband

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 2, 2021/3:33 am IST

Wife accused of harassment Durg
दुर्ग (छत्तीसगढ़), दो सितंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक महिला ने ससुराल वालों पर धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले में दो लोग फरार हैं।

पढ़ें- अलीगढ़ का नाम ‘हरिगढ़’.. अमेरिकी उद्योगपति ने नाम बदलने की कोशिश का किया विरोध

दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि​ भिलाई शहर के छावनी थाना क्षेत्र निवासी नेहा गुप्ता (21) ने पति मोहम्मद अकबर (25), ससुर मरगुब, देवर मकबूल तथा सास और देवरानी पर धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने और दहेज की मांग करने का आरोप लगाया है।

पढ़ें- सीएम बघेल ने अमरकंटक के अरंडी घाट में लगाई डुबकी, मां नर्मदा की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना 

नेहा ने पति अकबर पर अप्राकृतिक कृत्य करने का भी आरोप लगाया है। नेहा की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति, ससुर और देवर को गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें- 35 शहरों में 8,000 कर्मचारियों की होगी नियुक्ति, ऐसी है तैयारी.. जानिए

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि छावनी थाना क्षेत्र निवासी नेहा गुप्ता और मोहम्मद अकबर एक दिसम्बर वर्ष 2020 को अचानक बगैर किसी सूचना के अपने घर से लापता हो गए थे। नेहा के लापता होने के बाद उसके परिजनों ने छावनी थाना में नेहा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।