नहीं होना पड़ेगा बैंक संबंधी कामों के लिए परेशान, टल गई राष्ट्रव्यापी हड़ताल |

नहीं होना पड़ेगा बैंक संबंधी कामों के लिए परेशान, टल गई राष्ट्रव्यापी हड़ताल

Bankers strike postpond: यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की तरफ से होने वाली हड़ताल अब नहीं होगी। इसे लेकर दिल्ली में आईबीए, बैंक कर्मियों की मांगो पर बात करेगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : June 24, 2022/12:27 pm IST

Bankers strike postpond: दिल्ली: 27 जून को होने वाली बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल स्थगित हो गई है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की तरफ से होने वाली हड़ताल अब नहीं होगी। दरअसल बीते दिन गुरुवार को दिल्ली में आईबीए ने बैंक कर्मियों की मांगो पर सकारात्मक रूख दिखाया। इसके बाद यूनियनस में बैंकों में होने वाली हड़ताल स्थगित करने का ऐलान कर दिया।

ये भी पढ़ें-  सीबीआई ने दिल्ली की कंपनी के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी मामले में पांच स्थानों पर तलाशी ली

Bankers strike postpond: दिल्ली में श्रम मंत्रालय के मुख्य श्रम आयुक्त की पहल पर बैंक यूनियनस और भारतीय बैंक संघ (आईबीए) के बीच समझौते का एक और दौर आयोजित किया जाएगा। आईबीए ने बैंकिंग सेक्टर के लोगों की मांगों पर आने वाली 1 जुलाई को बात करेंगे। जिसके बाद यूनियंस ने होने वाली हड़ताल को फिलहाल टालने का ऐलान किया है। गौरतलब है कि  27 जून को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस राष्ट्रव्यापी हड़ताल और आंदोलन की तैयारी कर रहे थे।

ये भी पढ़ें-  ‘बच्चों के IAS बनने तक तेरहवीं मत करना…’, Whatsapp स्टेटस पर सुसाइड नोट लगाकर इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या की कोशिश

Bankers strike postpond: पुरानी पेंशन स्कीम, पांच दिन वर्किंग, छुट्टी, समेत कई मांगों को लेकर बैंक कर्मचारियों की देशव्यापी हड़तालकरने वाले थे। सीएलसी की मध्यस्थता के बाद आईबीए बैंक कर्मियों की मांगों पर चर्चा के लिए तैयार हो गया है। ऐसे में अस्थाई तौर पर हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है। यानी अब आपको बैंकिंग संबंधी कामों के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है।