‘बच्चों के IAS बनने तक तेरहवीं मत करना…’, Whatsapp स्टेटस पर सुसाइड नोट लगाकर इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या की कोशिश

Suicide Note on Whatsapp Status : 'बच्चों के IAS बनने तक तेरहवीं मत करना...', Whatsapp स्टेटस पर सुसाइड नोट लगाकर इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या

Edited By: , June 24, 2022 / 11:56 AM IST

Suicide Note on Whatsapp Status  : लखनऊ। उत्तरप्रदेश के नोएडा में IT सेल तैनात एक इंस्पेक्टर ने आत्महत्या करने की कोशिश की। इसके साथ ही इंस्पेक्टर ने सुसाइड नोट अपने व्हाट्सप्प स्टेटस पर लगा दी। जिससे पुलिस अलर्ट हो गई। बताया जा रहा है कि आईटी सेल में तैनात इंस्पेक्टर अपनी पत्नी और साली से परेशान होकर ये कदम उठाया। इंस्पेक्टर का व्हाट्सप्प स्टेटस देखते ही स्थानीय पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई। राहत की बात ये है कि समय रहते पुलिस इंस्पेक्टर की जान बचा ली गई। सुसाइड नोट में इंस्पेक्टर ने बच्चों के आईएएस (IAS) बनने तक तेरहवीं न करने की बात भी लिखी थी।

Read More : ‘बिहार में जंगलराज की याद दिलाती है बदहाल सड़कें’.. प्रशांत किशोर का नीतीश सरकार पर तंज

परिवारिक कलह से तनाव में थे

मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा के डेल्टा-3 निवासी ध्रुव भूषण दूबे पुलिस कमिश्‍नरेट की आइटी सेल में तैनात हैं। आत्महत्या करने से पहले उन्होंने एक सुसाइड नोट लिखा और उसे अपने वॉट्सऐप स्टेटस पर लगा लिया। वॉट्सऐप स्टेटस पर सुसाइड नोट को लगाने के बाद किसी ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। एक रिपोर्ट में बताया गया कि सूचना पर उनके मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की गई। ध्रुवभूषण दूबे की लोकेशन परीचौक के पास मिली। पुलिस को ध्रुवभूषण अपनी कार में बैठे हुए मिले थे। बताया गया है कि परिवारिक कलह की वजह से पिछले कुछ समय से तनाव में चल रहे है।

Read More : हिम्मत है तो 24 घंटे में वापस आइए, MVA से बाहर निकलने की सोचेंगे… राउत के बयान से गरमाई महाराष्ट्र की सियासत

पत्नी और साली से थे परेशान

बताया गया कि घटना से बचाकर उन्हें थाने लाया गया। जहां एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे भी पहुंच गए। इंस्‍पेक्‍टर की काउंसलिंग की गई। जिसके बाद स्थिति सामान्‍य हो गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इंस्‍पेक्‍टर परिवारिक कलह की वजह से मानसिक तनाव में थे। काउंसिलिंग के दौरान पत्‍नी और साली की तरफ से प्रताड़ित करने की बात कही है।

Read More : Horoscope 24 June: मिथुन और सिंह राशि वालों का साथ देगा भाग्य, कन्या समेत इन राशियों को रहना होगा सावधान

ससुराल पक्ष करता था प्रताड़ित

बात दें इंस्पेक्टर ने अपने सुसाइड नोट में पत्‍नी, साली और ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। सुसाइड नोट के मुताबिक पत्‍नी को जमीन जायदात तुम्‍हें मुबारक की बात लिखी। वहीं, बच्‍चों को लिखा कि आईएएस अधिकारी बनने तक मेरी तेरहवीं की रस्म मत करना। पत्‍नी और उसके परिजनों को रस्म में शामिल होने से इनकार किया। मां, भाई और अन्य परिजनों की रक्षा ईश्वर से करने की कामना की।

Read More : ‘…तो देश में हो जाएंगे 50 राज्य’, भाजपा के सीनियर मिनिस्टर का बड़ा दावा