Woman gives birth to four children simultaneously

Bihar News : महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म, परिवार में खुशी की लहर

Babu Bazar Ara Hospital:  आरा में गर्भवती महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है। सभी बच्चे स्वस्थ हैं। एक साथ चार लड़कों के जन्म

Edited By :   Modified Date:  October 28, 2023 / 10:21 PM IST, Published Date : October 28, 2023/10:21 pm IST

पटना : Babu Bazar Ara Hospital: आरा में गर्भवती महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है। सभी बच्चे स्वस्थ हैं। एक साथ चार लड़कों के जन्म के बाद परिवार में ख़ुशी की लहर है। कोई इसे कुदरत का कर‍िश्मा बता रहा तो कोई इसे भगवान का आशीर्वाद। आरा शहर के बाबूबाजार स्थित एक निजी अस्पताल में महिला ने एक साथ चार बेटे को जन्म दिया। हालांकि चारों बच्चे सर्जरी से हुए हैं। महिला बक्सर जिले के नैनी जोर थाना क्षेत्र के छोटकी नैनी जोर निवासी भरत यादव (35) की पत्नी ज्ञानति देवी (32) है।

यह भी पढ़ें : PM Modi Road Show In Raipur : पीएम मोदी रायपुर में करेंगे रोड शो, चारों विधानसभा के प्रत्याशी रहेंगे मौजूद, तैयारियां शुरू 

शादी के चार साल बाद हुई थी बेटी

बच्चों के पिता भरत यादव ने बताया कि मेरी शादी ज्ञानती देवी से 2013 में हुई थी। शादी के चार साल के बाद मुझे एक बेटी (चांदनी) हुई। चांदनी के होने के ढाई साल बाद मुझे एक लड़का भी हुआ, जिसका नाम हरी ओम है। अब मेरी पत्नी को एक साथ चार बेटे हुए हैं। मैं बहुत खुश हूं।

यह भी पढ़ें : Kate Sharma ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, यहां देखें सेक्सी तस्वीरें 

मेरा पूरा परिवार बहुत खुश है : भरत यादव

Babu Bazar Ara Hospital:  भरत यादव ने कहा कि मुझे चार बेटे हुए हैं। इससे मैं बहुत खुश हूं। मैं सभी बच्चों को पढ़ाना लिखाना चाहता हूं। मैं और मेरा पूरा परिवार बहुत खुश है। वहीं उन्होंने बताया कि शनिवार को मेरी पत्नी को प्रसव पीड़ा उठी थी, जिसके बाद हमलोग आरा शहर के बाबूबाजार में एक निजी अस्पताल में पहुंचे, जहां मेरी पत्नी को ऑपरेशन किया गया। इसके बाद शनिवार की सुबह करीब 11 बजे उसने चार बच्चों को जन्म हुआ।

फिलहाल चारों बच्चे और मां को अस्पताल के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र स्थित चिकित्सा ईकाई में एडमिट किया गया है। डॉक्टर गुंजन सिंह ने बताया कि महिला को जॉन्डिस था। इसके बाद महिला की कंडीशन उतनी ठीक नहीं थी । उसका ऑपरेशन हुआ और उसे चार बच्चे हुए। हमारे लिए सबसे अच्छी बात यह थी कि सभी बच्चों ने जल्द ही रिस्पॉन्स किया। अभी महिला का इलाज जारी है।

यह भी पढ़ें : monalisa sexy video: मोनालिसा ने दिखाया हुस्न का जलवा, ऐसी ड्रेस पहनकर फैंस को किया घायल 

एक साथ कैसे होता है चार बच्चों का जन्म

एक साथ चार बच्चों के जन्म पर डॉक्टर गुंजन सिंह ने कहा कि जब स्पर्म फर्टिलाइजड एग तक पहुंचता है तो गर्भधारण की प्रक्रिया शुरु होती है। फर्टिलाइजेशन के समय गर्भाशय में अलग-अलग तीन अंडे मौजूद हो या फिर फर्टिलाइजड एग भ्रूण में बट जाए तो महिला तीन बच्चे को जन्म दे सकती है। वहीं गर्भाशय में अलग-अलग चार अंडे मौजूद हो या फिर फर्टिलाइजड एग चार भ्रूण में बट जाए तो चार बच्चों का जन्म होता है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp