केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार को आरक्षण आंदोलन का ‘दमन’ रोकने के लिए लिखें: जरांगे |

केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार को आरक्षण आंदोलन का ‘दमन’ रोकने के लिए लिखें: जरांगे

केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार को आरक्षण आंदोलन का ‘दमन’ रोकने के लिए लिखें: जरांगे

:   Modified Date:  February 28, 2024 / 02:26 PM IST, Published Date : February 28, 2024/2:26 pm IST

छत्रपति संभाजीनगर, 28 फरवरी (भाषा) मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने बुधवार को आशंका व्यक्त की कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। जरांगे ने मराठा समुदाय के लोगों से संयम बरतने और आरक्षण आंदोलन का ‘दमन’ रोकने के लिए प्रधानमंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को ईमेल लिखने को कहा।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के खिलाफ रविवार को असंयमित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए कार्यकर्ता की आलोचना हो रही है। जरांगे ने आरोप लगाया था कि भाजपा नेता उन्हें मारने की कोशिश कर रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने मंगलवार को राज्य सरकार को एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने और फडणवीस के खिलाफ जरांगे की टिप्पणियों की व्यापक जांच करने का निर्देश दिया।

जरांगे ने बुधवार को छत्रपति संभाजीनगर के एक निजी अस्पताल में पत्रकारों से बातचीत की। मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर दो दिन पहले अनशन खत्म करने के बाद उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

उन्होंने कहा,‘‘ तानाशाही जारी है। यहां तक कि अंग्रेजों ने भी ऐसा नहीं किया। मैंने देवेन्द्र फडणवीस के बारे में बात की तो उनकी पार्टी के नेता जो मराठा हैं, नाराज हो गये। यदि वे मराठा हैं तो उन्हें अपने नेता से बात करनी चाहिए थी और उनसे (मराठों) रिश्तेदारों के लिए आरक्षण लागू करने के लिए कहना चाहिए था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पता है कि वे मुझे गिरफ्तार करने जा रहे हैं। लेकिन समुदाय को शांत रहना चाहिए और देखना चाहिए कि सरकार मराठा आरक्षण आंदोलन के मुद्दे पर क्या कदम उठाती है।’’

भाषा शोभना नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)