येदियुरप्पा ने बेटे विजयेंद्र के वरुणा से लड़ने की संभावनाओं को नकारा, शिकारीपुरा से लड़ेंगे |

येदियुरप्पा ने बेटे विजयेंद्र के वरुणा से लड़ने की संभावनाओं को नकारा, शिकारीपुरा से लड़ेंगे

येदियुरप्पा ने बेटे विजयेंद्र के वरुणा से लड़ने की संभावनाओं को नकारा, शिकारीपुरा से लड़ेंगे

:   Modified Date:  March 31, 2023 / 06:59 PM IST, Published Date : March 31, 2023/6:59 pm IST

बेंगलुरु, 31 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को अपने बेटे बी वाई विजयेंद्र को कांग्रेस नेता सिद्धरमैया के खिलाफ वरुणा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने से इनकार किया और कहा कि वह शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे।

येदियुरप्पा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘वरुणा से विजयेंद्र को मैदान में उतारने का दबाव पहले से ही है, लेकिन मैंने बहुत पहले कहा है कि हालांकि वरुणा का दबाव है, उन्हें शिकारीपुरा से चुनाव लड़ना चाहिए। इसलिए विजयेंद्र के वरुणा से चुनाव लड़ने का कोई सवाल ही नहीं उठता।’’

येदियुरप्पा ने कहा कि विजयेंद्र ‘‘मेरे निर्वाचन क्षेत्र’’ (शिवमोगा जिले के शिकारीपुरा) से चुनाव लड़ेंगे, इसलिए उन्हें वरुणा से चुनाव लड़ने के लिए कहने का कोई सवाल ही नहीं है।

विजयेंद्र के इस बयान पर कि भाजपा की अपनी ताकत है और वह पार्टी के फैसले का पालन करेंगे, येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘उनका बयान सही है लेकिन मैं कह रहा हूं कि वह शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे। मैं इस बात से पार्टी आलाकमान और विजयेंद्र को अवगत करा दूंगा। उनके मैसूर में वरुणा से चुनाव लड़ने का कोई सवाल ही नहीं है।’’

येदियुरप्पा शिकारीपुरा से मौजूदा विधायक हैं और पहले ही चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं।

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं।

येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को वरुणा में अपने बेटे के चुनाव मैदान में उतरने की संभावना से इनकार नहीं करके विजयेंद्र और सिद्धरमैया के बीच जोरदार मुकाबले की उम्मीद बढ़ा दी थी।

मैसुरू जिले की वरुणा उन प्रमुख सीटों में शामिल है जिन पर सबकी निगाहें टिकी हैं क्योंकि कांग्रेस विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया इस क्षेत्र से चुनावी ताल ठोंकने को तैयार हैं।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)