कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए इम्यूनिटी को बढ़ाती है 'योग प्राण विद्या', YPV तकनीकों के उपयोग से करें स्व-उपचार | 'Yoga Pran Vidya' enhances immunity to fight coronovirus,

कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए इम्यूनिटी को बढ़ाती है ‘योग प्राण विद्या’, YPV तकनीकों के उपयोग से करें स्व-उपचार

कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए इम्यूनिटी को बढ़ाती है 'योग प्राण विद्या', YPV तकनीकों के उपयोग से करें स्व-उपचार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : May 4, 2020/11:32 am IST

रायपुर। कोरोना वायरस से फैली महामारी से दुनिया भर में लगभग 2.39 लाख, भारत में अब तक 1373 लोगों की, मध्य प्रदेश में 157 से अधिक मौतों का दावा किया गया है। योग प्राण विद्या देश के विभिन्न शहरों में लोगों को उनकी इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद करने के लिए पहुंच रहा है। एक विशेष साक्षात्कार में, वरिष्ठ वाईपीवी हीलर विशाखा करनानी ने उपचार और कोरोनोवायरस से लड़ने के बारे में जानकारी साझा की है।

ये भी पढ़ें:लॉक डाउन के दौरान पुलिसकर्मियों को विधायक ने दिखाया रौब, पुलिस ने थमाया चालान…

कोरोनोवायरस से लड़ने में YPV हीलिंग लोगों की मदद कैसे कर सकती है? इस सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि ‘वर्तमान परिदृश्य में, यह स्पष्ट है कि कोरोनावायरस कम प्रतिरक्षा वाले लोगों पर हमला करता है। यदि आप अपनी प्रतिरक्षा बनाए रखते हैं तो आप इस तरह के वायरस के हमले से प्रभावित नहीं होंगे। हम लोगों से बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखने के लिए कह रहे हैं, इसलिए कि उम्र के साथ प्रतिरक्षा कम हो जाती है। YPV हीलिंग के माध्यम से, हम शरीर को स्वत: स्फूर्त करने की क्षमता को तेज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों का हंगामा, शांत कराने पहुंची पुलिस पर किया पथराव, द…

YPV वर्तमान में कोरोनोवायरस से लड़ने में लोगों की मदद कैसे कर रहा है? इस पर उन्होने कहा कि हम सभी लोगों की विभिन्न तरीकों से मदद करने के लिए काम कर रहे हैं। सबसे पहले, हम उन लोगों के साथ काम कर रहे हैं, जिन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। हम उनकी स्व-उपचार प्रक्रिया का समर्थन करने के लिए उनकी प्रतिरक्षा को मजबूत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कर्फ्यू हटते ही 2014 बैच की IAS रानी नागर ने दिया इस्तीफा, फेसबुक प…

दूसरा, हम उन लोगों के साथ काम कर रहे हैं जो अपने परीक्षण परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। हम लक्षणों से बचाव में उनकी मदद कर रहे हैं। तीसरा, जो अच्छे और स्वस्थ हैं। हम उन्हें प्रतिरक्षा बनाए रखने के लिए कुछ तकनीकों के साथ मदद कर रहे हैं। YPV के संस्थापक एनजे रेड्डी लोगों के लिए हर दिन तीन ऑनलाइन लाइव सत्र आयोजित करते हैं, जहां हर कोई YPV तकनीकों का उपयोग करके अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ावा दे सकता है।

ये भी पढ़ें: NEET-JEE Exams का कल होगा ऐलान ! मानव संसाधन विकास मंत्री वेबिनार क…

क्या आपने वाईपीवी हीलिंग के परिणामों को मान्य करने के लिए कोई शोध किया है? इस पर उन्होने कहा कि हां, हमने शोध पत्र प्रकाशित किए हैं कि कैसे YPV हीलिंग ने लोगों को विभिन्न पुरानी और जानलेवा बीमारियों से उबरने में मदद की है। शोध पत्र https://ypvgreatvision.com/ypv-research/ पर देखे जा सकते हैं।