NEET-JEE Exams का कल होगा ऐलान ! मानव संसाधन विकास मंत्री वेबिनार के जरिए छात्रों से करेंगे संवाद | NEET-JEE Exams will be announced tomorrow! Human Resource Development Minister to communicate with students through webinars

NEET-JEE Exams का कल होगा ऐलान ! मानव संसाधन विकास मंत्री वेबिनार के जरिए छात्रों से करेंगे संवाद

NEET-JEE Exams का कल होगा ऐलान ! मानव संसाधन विकास मंत्री वेबिनार के जरिए छात्रों से करेंगे संवाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : May 4, 2020/9:16 am IST

नई दिल्ली। NEET-JEE Exams के जरिए इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के इच्छुक छात्रों को जल्द खुशखबरी मिल सकती है। ए केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय ने जेईई और नीट परीक्षाओं की नई डेट का ऐलान किया जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस संकट के चलते ये प्रतिष्ठित परीक्षा पूरे देश में स्थगित कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के पूर्व चीफ जस्टिस और लोकपाल के न्यायिक सदस्य जस्टिस अजय …

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल मंगलवार दोपहर 12 बजे नई तारीखों का ऐलान कर सकते हैं। केंद्रीय मंत्री मंगलवार को देशभर के छात्रों से वेबिनार के माध्यम से सीधे संवाद करेंगे । इसी कार्यक्रम के दौरान ही जेईई मेन और नीट परीक्षा की डेट की घोषणा की जा सकती है। जानकारी के मुताबिक जेईई मेन और नीट परीक्षा जून के अंतिम सप्ताह में आयोजित किए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के पूर्व चीफ जस्टिस और लोकपाल के न्यायिक सदस्य जस्टिस अजय …

बता दें कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा- मुख्य (जेईई-मेंस) का आयोजन देशभर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए होता है जबकि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के जरिये देशभर के चिकित्सा महाविद्यालयों में एडमीशन की यह प्रोसेस है।

ये भी पढ़ें- इस तारीख से जनधन खाते में आएगी 500 रुपए की दूसरी किस्त, पैसा निकालन…

बता दें कि देश में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अप्रैल में आयोजित होने वाली जेईई मेन की परीक्षा और बाद में नीट परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दिया गया, ताकि जो जहां हैं वो वहीं के आसपास के केंद्र में परीक्षा दे सकें। मंत्रालय ने मई के आखिरी सप्ताह में परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की थी, लेकिन लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ने के कारण मई के आखिरी हफ्ते में भी परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है।

 
Flowers