If you still search these 6 things on Google, then stop it today

searching these 6 things on Google is very harmful:अगर अब भी Google पर इन 6 चीज़ो को करते है सर्च तो आज ही करें बंद, नहीं तो हो जाएगी मुसीबत

If you still search these 6 things on Google, then stop it today, otherwise there will be trouble

Edited By: , November 25, 2022 / 07:33 PM IST

stop searching these 6 things on Google: अधिकतर लोग अपने हर सवाल का जवाब गूगल में ढूंढते है। गूगल न हो मनो जादू की छड़ी हो। जिसे घूमते ही सरे सवालो के जवाब मिल जाते है। फिर चाहे वो किसी भी चीज़ की जानकारी लेना ही क्यों न हो, जैसे कि खाने की रेसेपी, मैथ्स, खेल कूद, मनोरंजन या फिर मौसम का हाल, कुछ भी चीज़ जानना हो तो हम गूगल का सहारा लेते है। ताकि हमे ज्यादा से ज्यादा जानकारी मिल सके। आज इंटरनेट की दुनिया इतनी बड़ी हो गई है कि आप उस पर कुछ भी सर्च कर सकते हैं। गूगल एक ऐसा साधन बन चूका है जिसके इस्तेमाल से आज हम दुनिया भी जीत सकते है। लेकिन क्या आप जानते है कुछ चीज़ो को लेकर भारत सरकार ने गूगल सर्च को लेकर कड़े नियम बनाए है। जिसके जरिए आपकी गतिविधि को गैरकानूनी बना सकते है। आज हम आपको ऐसे सात महत्तपूर्ण बाते बताएंगे जिनके बारे में गूगल पर सर्च करना आपको मुसीबत में डाल सकता है।

यह भी पढ़े: “हमे दुख हैं स्कूल ना आने का, लेकिन क्या करें आज मैंच हैं”, Lionel Messi के स्टूडेंट फैंस ग्रुप में स्कूल को लिखा पत्र…की ये बात

1. चाइल्ड पॉर्नोग्राफी

अगर आप चाइल्ड पॉर्नोग्राफी गूगल पर सर्च करते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है। भारत में सरकार ने इसको लेकर सख्त कानून बनाया है जो आपको पोस्को एक्ट के तहत जेल की हवा खिला सकता है। अगर आप गूगल पर ऐसा कुछ सर्च करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको 5 से 7 साल तक की जेल हो सकती है।

2. कैसे बनते हैं बम

ये भी एक सेंसिटिव इश्यू है। अगर आप गलती से भी गूगल पर सर्च कर लेते हैं कि बम कैसे बनाया जाता है तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। आप पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है और आपको सुरक्षा एजेंसी के रडार में आ सकते हैं। साथ ही आपको जेल भी हो सकती है।

यह भी पढ़े; छत्रपति शिवाजी के अपमान मामले से ध्यान हटाने के लिए सीमा विवाद को तूल दिया गया : संजय राउत

3. गूगल ज्ञान से दवाई लेना नुकसानदायक

अगर आप गूगल पर बीमारी के इलाज के लिए दवाइयां सर्च कर रहे हैं,तो ऐसा बिल्कुल भी ना करें. क्योंकि सर्च का डाटा थर्ड पार्टी को ट्रांसफर कर दिया जाता है. जिसके बाद आपको लगातार उस बीमारी और उसके ट्रीटमेंट से संबंधित विज्ञापन दिखाए जाते हैं. इसके अलावा अनजाने में गलत दवाइयों का सेवन करने से आपकी तबीयत और खराब हो सकती है.

4. अबॉर्शन

अगर आप भी गर्भपात से जुड़ी जानकारी गूगल पर सर्च करते हैं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। इसके लिए भारत सरकार ने सख्त कानून बनाए हैं। यह डॉक्टर की मंजूरी के बाद ही संभव है। इसलिए इस तरह की कुछ भी सर्च न करें गूगल पर।

यह भी पढ़े; Qala Movie Download in Hindi: रिलीज होने से पहले ही Leak हुई Qala Movie, फिल्म के HD क्वॉलिटी में ‘लीक’ होने की खबर

5. गर्भपात के तरीके जानना अपराध

भारत में गर्भपात से जुड़ा कानून बेहद कड़ा है.गूगल पर गर्भपात के तरीके सर्च करना भी अपराध की श्रेणी में आता है.आप ऐसा बिल्कुल न करें.भारतीय कानून के अनुसार डॉक्टर के परामर्श के बिना गर्भपात नहीं किया जा सकता.

6. आतंकवादी संगठन से जुड़ने की जानकारी

गूगल पर कभी किसी आतंकवादी संगठन से जुड़ने की जानकारी जैसी चीजें सर्च न करें, ऐसा करेने से आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है। गूगल ने कुछ ऑप्शन को लेकर कई नियम बनाए है। अगर आप बताए गए चीज़ो को सर्च करते है। तो निश्चित ही आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है।