गंगा में डूबने से युवक की मौत, चार अन्य लापता |

गंगा में डूबने से युवक की मौत, चार अन्य लापता

गंगा में डूबने से युवक की मौत, चार अन्य लापता

: , October 5, 2022 / 01:08 PM IST

कानपुर (उत्तर प्रदेश), पांच अक्टूबर (भाषा) कानपुर के बिल्हौर इलाके में गंगा नदी में नहाने के दौरान डूबने से एक नवयुवक की मौत हो गई तथा चार अन्य लापता हो गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

बिल्हौर के पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को सौरभ सिंह (19) कुछ लोगों के साथ बिल्हौर के कोठी घाट पर गंगा नदी में नहाने गए थे।

उन्होंने बताया कि सौरभ के साथ अनुष्का उर्फ दिव्या (15), उसकी बहन अंशिका (12), तनुष्का (17) व उसकी बहन अनुष्का (13), सृष्टि तथा गौरी भी थीं। सृष्टि और गौरी ने नदी में उतरने से मना कर दिया जबकि बाकी लोग नदी में नहाने लगे।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान तनुष्का गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी। उसे बचाने की कोशिश में दिव्या, अनुष्का, अंशिका और सौरभ भी डूब गए। नदी के आस-पास मौजूद कुछ गोताखोरों ने डूब रहे लोगों को बचाने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने सौरभ का शव बाहर निकालां हादसे के करीब 24 घंटे गुजर जाने के बाद भी उनका कुछ पता नहीं चल सका है।

कुमार ने बताया कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को भी लापता लोगों की तलाश के काम में लगाया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

भाषा सं सलीम अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)