YouTube Shorts Latest update : YouTube creators

YouTube का बड़ा ऐलान! अब Shorts के जरिए भी कमा सकते हैं लाखों-करोड़ों रुपए, जानिए ये अपडेट

YouTube Shorts Latest update : इससे कंपनी को खूब पैसा भी मिल रहा है लेकिन अब Youtube के इस फीचर का इस्तेमाल करने वाले भी पैसा कमा सकते हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : November 19, 2022/12:12 pm IST

नई दिल्ली। YouTube Shorts Latest update :  YouTube पर नया चैनल बनाना और उसमें अच्छे-अच्छे कंटेट पब्लिश कर लोग लाखों-करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। इस बीच हाल ही में यूट्यूब ने कंटेंट क्रिएटर्स को पैसा कमाने के लिए एक और मौका दिया है। दरअलस हम बात कर रहे Shorts वीडियो की। कंटेंट क्रिएटर्स अब Youtube shorts के जरिए पैसा कमा सकते हैं। इसे लेकर यूट्यूब ने अपडेट किया है।

यह भी पढ़ें:  Weather Update: मौसम का अचानक बदला मिजाज, कई जिलों में भारी ठंड की चेतावनी जारी

Youtube दे रहा लाखों करोड़ों कमाने का मौका..

YouTube Shorts Latest update :  मालूम होगा कि दुनिया में जैसे-जैसे इंटरनेट को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा हुई, वैसे-वैसे Youtube और दूसरे ऐप का कारोबार बढ़ता गया है। वहीं आज Youtube पर काम करके लोग लाखों-करोड़ों कमा चुके हैं। वहीं अब यूट्यूब पर 60 सेकेंड के वीडियो खूब बनने लगे हैं। इससे कंपनी को खूब पैसा भी मिल रहा है लेकिन अब Youtube के इस फीचर का इस्तेमाल करने वाले भी पैसा कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: किसानों की बल्ले-बल्ले.. सरकार ने खाते में जमा किए 1777.59 करोड़ रुपये

आया नया फीचर

हाल ही में Youtube shorts पर प्रोडक्ट्स को टैग करने का नया फीचर आया है। गूगल के मुताबिक ये फीचर फिलहाल के लिए अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, भारत, ब्राजील और कनाडा में टेस्ट किया जा रहा है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद यह बाकी लोगों के लिए भी एक्टिव कर दिया जाएगा। बता दें कि हाल ही में Youtube ने अपने शॉर्ट वीडियो में भी ऐड्स को जोड़ने का फीचर दिया है। Youtube shorts भी क्रिएटर्स को कमाई का 45 फीसदी पैसा मिलेगा और रेवेन्यू का 55 फीसदी खुद के पास रखता है।

और भी है बड़ी खबरें…