Election Commission gave instructions Yusuf Pathan to remove banner-poster

Lok Sabha Chunav 2024 : यूसुफ पठान को लगा बड़ा झटका, निर्वाचन आयोग ने दिया बैनर-पोस्टर हटाने का निर्देश

Lok Sabha Chunav 2024 : तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को भारतीय निर्वाचन आयोग ने बड़ा झटका दिया है।

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2024 / 07:40 AM IST, Published Date : March 30, 2024/7:40 am IST

नई दिल्लीः Lok Sabha Chunav 2024 : मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को भारतीय निर्वाचन आयोग ने बड़ा झटका दिया है। निर्वाचन आयोग ने युसूफ पठान को 2011 विश्वकप से जुड़े किसी भी बैनर या पोस्टर का इस्तेमाल न करने का आदेश दिया है। यूसुफ पठान ने पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को अपने बैनर में दर्शाया था, जिसको लेकर कांग्रेस ने 26 मार्च को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें : CG Weather Update : 24 घंटो में बदलेगा मौसम का मिजाज, घने बादलों के साथ जमकर हो सकती है बारिश 

टीम इंडिया ने 2011 में जीता था वर्ल्ड कप

Lok Sabha Chunav 2024 :  बता दें कि, टीम इंडिया ने साल 2011 में वनडे विश्व कप जीता था और महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे। इस टूर्नामेंट में युसूफ पठान भी टीम इंडिया का हिस्सा थे। राज्य के मुख्य निर्वाचन आयोग (सीईओ) कार्यालय के सूत्रों ने कहा, ”शिकायत को संज्ञान में लेने के बाद, चुनाव आयोग ने कांग्रेस के तर्क को मजबूत पाया क्योंकि 2011 वनडे विश्व कप में भारत की जीत हर भारतीय के लिए गर्व की बात थी, इसलिए मतदाताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए किसी भी राजनीतिक दल द्वारा इस भावना का फायदा नहीं उठाया जाना चाहिए।”

यह भी पढ़ें : MP Weather Update: बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

युसूफ पठान को चुनाव आयोग ने दिए निर्देश

Lok Sabha Chunav 2024 :  चुनाव आयोग ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर युसूफ पठान को 2011 विश्व कप में भारत की जीत से संबंधित तस्वीरों वाले सभी चुनावी बैनर हटाने का भी निर्देश दिया। कांग्रेस द्वारा मंगलवार को शिकायत दर्ज कराने के बाद पठान ने दावा किया था कि उन्हें विश्व कप से संबंधित तस्वीरों का उपयोग करने का पूरा अधिकार है क्योंकि वह विजेता टीम का हिस्सा थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp