iPhone users will be able to download third party apps

Apple ने किया बड़ा बदलाव, जल्द ही थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड कर सकेंगे iPhone यूजर्स!

Apple made a big change : Apple iOS 17 यूजर्स को थर्ड पार्टी ऐप को साइडलोड करने और ऐप स्टोर के बाहर से एप्लिकेशन डाउनलोड करने की

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2023 / 03:17 PM IST, Published Date : April 24, 2023/3:17 pm IST

नई दिल्ली : Apple made a big change : Apple लंबे समय से अपने ऐप स्टोर के प्रति काफी सख्त है। यहां उन ऐप्स की जगह नहीं है, जो उनके दिशानिर्देशों को पूरा नहीं करता है। अगर iOS के दिशानिर्देशों को पूरा करें तभी ऐप स्टोर में जगह मिल पाती है। लेकिन यह जल्द ही iOS 17 की शुरुआत के साथ बदल सकता है। उद्योग के अंदरूनी सूत्र मार्क गुरमैन के अनुसार, iOS 17 यूजर्स को थर्ड पार्टी ऐप को साइडलोड करने और ऐप स्टोर के बाहर से एप्लिकेशन डाउनलोड करने की अनुमति देने के लिए तैयार है। बता दें, फैन्स इसकी काफी डिमांड कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : होटल के कमरे में इस हालत में मिले डिप्टी CMO, देखकर फटी रह गई पुलिस की आंखें 

मार्केट में बड़ा प्रभाव डाल सकता है ऐप

Apple made a big change :  यह ऐप मार्केट में बड़ा प्रभाव डाल सकता है, क्योंकि डेवलपर्स 15 से 30 परसेंट चार्ज से बचने के लिए सक्षम होंगे जो वर्तमान में Apple इन ऐप एक्सचेंज और पहले वर्ष के लिए खरीद योग्य ऐप के लिए चार्ज करता है।

इन शुल्कों का भुगतान करना किसी भी व्यवसाय मॉडल के लिए अनुकूल नहीं हो सकता है, साइडलोडिंग प्रोग्राम और तृतीय-पक्ष ऐप स्टोर डेवलपर्स को ऐप्पल के पारिस्थितिकी तंत्र के बाहर अपने ऐप वितरित करने का ऑप्शन देंगे।

यह भी पढ़ें : Raipur News : सरकारी स्कूल में हुई पार्टी, बिखरी मिली शराब की बोतले, गंदगी के बीच लगी क्लासेस 

Apple के लिए होगा महत्वपूर्ण मोड़

Apple made a big change :  गुरमन सुझाव देते हैं कि iOS 17 थर्ड पार्टी एप्लिकेशन के प्रति Apple के रवैये के लिए महत्वपूर्ण मोड़ होगा। उन्होंने यह उल्लेख किया कि Apple 2024 तक साइडलोडिंग ऐप्स के खिलाफ अपने प्रतिबंधों को हटाने की योजना बना रहा है, जिसमें iOS 17 इस ओवरहाल की ओर पहला कदम है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें