iPhone 14 Free SOS Service

Good News For iPhone Users: एप्पल के इन यूजर्स को मिला फ्री ऑफर, कंपनी मुफ्त में देने जा रही ये सर्विस

iPhone 14 Free SOS Service आईफोन 14 यूजर्स के लिए गुड न्यूज, कंपनी एक और साल के लिए फ्री में देगी ये सर्विस

Edited By :   Modified Date:  November 18, 2023 / 01:30 PM IST, Published Date : November 18, 2023/1:24 pm IST

iPhone 14 Free SOS Service: एप्पल अपने आईफोन यूजर्स के एक्सपीरिएंस को खास बनाने के लिए हमेशा ही कुछ न कुछ नया करता रहता है। अब Apple की तरफ से iPhone 14 यूजर्स के लिए बड़ा ऐलान किया गया है। एप्पल ने घोषणा की है कि iPhone 14 यूजर्स को एक साल अतिरिक्त इमरजेंसी SOS की सर्विस फ्री में दी जाएगी। कंपनी के इस कदम का लाखो यूजर्स को फायदा होगा।

iPhone 14 Free SOS Service: एप्पल के सीईओ टिम कुक की तरफ से एक्स पर किए गए पोस्ट पर यह जानकारी दी गई कि जल्द ही आईफोन 14 यूजर्स को अलग से एक साल के लिए फ्री में SOS की सर्विस मिलेगी। बता दें कि एप्पल ने कंपनी ने इमरजेंसी SOS सर्विस को आईफोन 14 के साथ लॉन्च किया था।

क्या है इमरजेंसी SOS सर्विस

iPhone 14 Free SOS Service: अगर आप नहीं जानते कि एप्पल की इमरजेंसी SOS सर्विस क्या है तो आपको बता दें कि इसकी मदद से मुसीबत के समय Find My App की मदद से अपनी लोकेशन को सैलेटेलाइट के माध्यम से भेजने की सुविधा देता है। इसके साथ ही आप SOS सर्विस में iMessage के जरिए मैसेज भी सेंड कर सकते हैं। यह तब भी काम करता है जब मोबाइल में नेटवर्क न हो। आप कह सकते हैं कि बेहद बुरी कंडीशन में यह फीचर लोगों की जान तक बचाने में मदद कर सकता है।

iPhone 14 के साथ लॉन्च हुई थी सर्विस

iPhone 14 Free SOS Service: आपको बता दें कि एप्पल ने अपनी इमरजेंसी SOS सर्विस की शुरुआत US और कनाडा से की थी। लॉन्च करने के बाद कंपनी ने इसका दायरा बढ़ाते हुए इसे 16 अन्य देशों में भी शुरू कर दिया था। फिलहाल एप्पल की यह सर्विस भारत में उपलब्ध नहीं है। हालांकि उम्मीद है कंपनी जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है। यहां SOS सर्विस शुरू करने से पहले कंपनी को सरकार से जरूरी परमीशन लेना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Kamal Nath Big Statement: बीजेपी का सपोर्ट करने वाले अधिकारियों की रिपोर्ट हो रही तैयार, पीसीसी चीफ ने कही कार्रवाई की बात

ये भी पढ़ें- Shahdol News: चुनाव ड्यूटी के दौरान पीठासीन अधिकारी की मौत, तबीयत बिगड़ने पर खुद हुए थे अस्पताल रवाना

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें