This problem is coming since the launch in iPhone 14, now the company

आईफोन 14 में लॉन्चिंग के बाद से ही आ रही हैं ये समस्या, अब कंपनी ने कही ये बड़ी बात

This problem is coming since the launch in iPhone 14, now the company said this big आईफोन 14 में लॉन्चिंग के बाद से ही आ रही हैं ये समस्या

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:35 AM IST, Published Date : October 2, 2022/5:54 pm IST

iPhone 14 Series Glitch:मार्केट में आईफोन 14 सीरीज के सारे मॉडल लांच हो चुके हैं। लोग घंटो लाइन में लग कर आईफोन को खरीदने पहुंच रहे हैं। लेकिन खरीदने बाद शिकायत भी दर्ज कर रहें हैं।आपको बता दें कि इस बार एप्पल ने आईफोन 14 प्रो मैक्स और 14 प्रो लांच किया है। जिसमें अपने यूजर्स को नया फीचर दिया है जिसका नाम है डायनेमिक आईलैंड। आपने आई फोन कैमरे की तारीफे जरुर सुनी होंगी कि आई फोन का कैमरा भले 5 मेगापिक्शल का हो लेकिन फोटो शानदार खींच के देता है। और ये भी सुना होगा कि आई मेगापिक्सल पर नही बल्की क्वालिटी पर काम करता है। लेकिन आपको बता दें कि इस बार एप्पल ने आईफोन में 48 मेगापिक्सल के कैमेरे दिए हुए हैं।लेकिन यही शिकायत की वजह भी है। यूजर्स में कई तरह की कंप्लेन करी हैं। जिनमे कैमेरा, चार्जिंग और नेटवर्किंग शामिल है। एक कर के हम सब आपके सामने आई फोन के नए वर्जन में आने वाली समस्या के बारे में बताएंगे।

Read More: 02 October Live Update : गांधी जयंती पर बंदियों को सौगात, प्रदेश के जेलों से रिहा हुए 638 कैदी, भोपाल जेल से छोड़े गए 95 बंदी 

इन फीचर्स में है खराबी

वैसे तो आई फोन 14 के यूजर्स ने कई सारी बातों को रवील किया है लेकिन हम आपको उनमें स कुछ खास के बारे में बताने वाले हैं। जिनमें कैमेरा, नेटवर्किंग व चार्जिंग शामिल है। तो आई एक एक करके देखते हैं।

  1. कैमेरा ठीक से काम ना करना 

यूजर्स शिकायत कर रहे है कि कैमरे का ऑटोफोकस और OIS सिस्टम अच्छे से काम नहीं कर पा रहा है। इसके साथ ही, थर्ड पार्टी एप्स जैसे इंस्टाग्राम  और टिकटोक  के साथ भी कैमरा दिक्कत कर रहा है। लोगों का यह भी कहना है कि ओपन करने के दौरान कैमरा स्लो रहता है।आईफोन 14 प्रो (iPhone 14 Pro) और आईफोन 14 प्रो मैक्स के साथ सबसे पहले कैमरे की दिक्कत सामने आई थी, जो अभी भी चल रही है।  एपल ने कहा था कि एक अपडेट के बाद यह फिक्स हो जाएगा, लेकिन अभी तक समस्या ज्यों की त्यों है। इसीलिए यूजर्स एप्पल पर पैसे लूटने का भी ब्लेम कर रहे हैं।

Read More: यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! राजधानी से होकर जाने वाली इन ट्रेनों की समय सारणी में हुआ बदलाव, देखें लिस्ट 

  2. 5G फोन होने पर भी नेटवर्क सपोर्ट ना करना और रिस्टार्ट होना

आईफोन 14 प्रो (iPhone 14 Pro) और आईफोन 14 प्रो मैक्स के साथ यूजर्स को 5G नेटवर्क में भी दिक्कत आ रही है। खबर है कि जिन अमेरिकी यूजर्स ने आईफोन 14 प्रो खरीदा है उन्हें कनेक्टिविटी की समस्या आ रही है। उन्हें 5जी की अच्छी परफॉरमेंस नहीं मिल पा रही है। कम्पनी ने इस समस्या पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।आईफोन 14 प्रो सीरीज (iPhone 14 Pro Series) को लेकर यूजर्स की यह भी शिकायत है कि चार्जिंग के दौरान फोन अपने आप री-स्टार्ट हो जाता है. यह दिक्कत MagSafe और वायर चार्जिंग दोनों के साथ आ रही है।

 

 
Flowers