Amitabh Bachchan helped Hum Dil De Chuke Sanam fame Vikram

Vikram Gokhale: ऐश्वर्या के ऑन स्क्रीन पिता और हम दिल दे चुके सनम फेम विक्रम गोखले के गर्दिश के दिनों में अमिताभ बच्चन ने ऐसे की थी मदद

Vikram Gokhale: जी हां आप सही सुन रहे हैं । ऐश्वर्या राय बच्चन के ऑनस्क्रीन पिता और हम दिल दे चुके सनम फेम विक्रम...

Edited By: , December 3, 2022 / 07:34 PM IST

Vikram Gokhale passed away : जी हां आप सही सुन रहे हैं । ऐश्वर्या राय बच्चन के ऑनस्क्रीन पिता और हम दिल दे चुके सनम फेम विक्रम गोखले नहीं रहे।  उन्होंने 82 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनका बीते 17 दिनों से पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में इलाज चल रहा था। कुछ घंटो पहले ही उनकी हालत गंभीर होने की खबर आई थी। जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर से हटा दिया गया था। इस बात की जानकारी फिल्म एक्टर अनंत महादेवन ने दी मीडिया को दी। एक्टर के निधन की खबर पर तमाम टीवी और फिल्म जगत के लोगों ने शोक प्रकट कर रहे हैं।

अमिताभ बच्चन ने दिलवाया था सरकारी मकान

Bollywood actor Vikram Gokhale: अभिनेता विक्रम गोखले को शुरू के दिनों में मुंबई में काफ़ी संघर्ष करना पड़ा था। उनके सामने रहने तक की समस्या थी। तब अमिताभ बच्चन ने उनकी मदद की थी। बच्चन ने गोखले के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर जोशी को चिट्ठी लिखी थी। इसी आधार पर गोखले को मुंबई में सरकारी मकान मिला था। वह अमिताभ की इस मदद को कभी नहीं भूले थे। मीडिया से बातचीत में जब भी वह अपने संघर्ष के दिनों को याद करते थे, इस घटना का जिक्र ज़रूर करते थे।

Read More: Fifa world cup 2022: फीफा विश्व कप का खुमार, मेस्सी को खेलते देखने के लिए केरल से ‘SUV’ में कतर पहुंची पांच बच्चों की मां

विक्रम गोखले का करियर

Vikram Gokhale movie, Amitabh Bachchan helped Vikram Gokhale : एक्टर  ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत साल 1971 में आई फिल्म अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘परवाना’ से की थी। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ (1999) में विक्रम गोखले ने ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता की भूमिका निभाई थी। उन्हें ‘भूल भुलैया’, ‘दिल से’, ‘दे दना दन’, ‘हिचकी’, ‘निकम्मा’ और ‘मिशन मंगल’ जैसी बॉलीवुड हिट फिल्मों में शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। उनकी आखिरी बॉलीवुड फिल्म ‘निकम्मा’ (2022) थी, जिसमें अभिमन्यु दासानी, शर्ली सेतिया और शिल्पा शेट्टी ने अभिनय किया था। हिंदी फिल्मों के अलावा उन्हें टीवी सीरियल और मराठी फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने साल 2010 में मराठी फिल्म ‘आघात’ के साथ निर्देशन की शुरुआत की थी। 90 से अधिक फिल्मों और नाटकों में काम करने के बाद उन्होंने गले की बीमारी के बाद साल 2016 में संन्यास ले लिया।

read more:   खत्म हुआ गुर्जर गैंग का खौफ! करुआ डकैत को गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली बड़ी सफलता